मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद पूर्वांचल बना विकास का नया मॉडल:सिन्हा After becoming Modi's Prime Minister, the new model of development in the Purvanchal: Sinha



नई दिल्ली । केंद्रीय संचार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने पूर्वी उत्तर प्रदेश के पिछड़ेपन के लिए गैर भाजपा सरकारों को जिम्मेदार ठहराते हुए आज कहा कि श्री नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद पूर्वांचल विकास का नया मॉडल बना है।

श्री सिन्हा ने यहां इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केन्द्र में आयोजित गाजीपुर समागम को संबोधित करते हुए कहा कि गाजीपुर सहित पूर्वी उत्तर प्रदेश में पिछले साढ़े चार साल के दौरान जो सकारात्मक बदलाव आया है उसे आगे बढ़ाना है। 

श्री सिन्हा इन दिनों देश के अलग-अलग शहरों में गाजीपुर समागम कर उसमें अपने लोकसभा क्षेत्र में हुए ऐतिहासिक विकास कार्यों की जानकारी गाजीपुर से दूर रह रहे जिले के नागरिकों को देने के साथ ही विकास के लिए गाजीपुर प्रवासियों से उनका सुझाव भी ले रहे हैं। इस मौके पर उन्होंने गाजीपुर जिले के लिए दो बड़ी सौगातों की घोषणा करते हुए कहा कि देश की सबसे बड़ी खाद्य प्रसंस्करण ईकाई गाजीपुर में स्थापित की जाएगी और उड़ान योजना के तहत अगले छह महीने में गाजीपुर से मुंबई, दिल्ली और लखनऊ के लिए विमान सेवा शुरू हो जाएगी। 

पूर्वांचल में चल रहे विकास कार्यो का उल्लेख करते हुए श्री सिन्हा ने कहा कि गोरखपुर में एम्स की स्थापना, बंद पडे यूरिया कारखाने का खोला जाना, वाराणसी के सर सुंदर लाल अस्पताल को एम्स का दर्जा, वाराणसी में कैंसर संस्थान की स्थापना, सड़क और रेल सुविधाओं का विकास पूर्वांचल को विकास के नए रास्ते पर ले आया है। 

गाजीपुर से बाहर प्रतिष्ठित पदों पर काम कर रहे गाजीपुर के लोगों से श्री सिन्हा ने कहा कि वे साल में कम से कम दो बार अपने गृह जनपद जरूर जायें और स्थानीय सरकारी विद्यालयों की अवसंरचना के सुधार में योगदान करें। उन्होंने कहा कि सबको मिलकर गाजीपुर को स्वच्छता सूची में शामिल करवाने अौर अपने जिले को वैश्विक पहचान दिलाने के बारे में मिल बैठकर विचार करने की जरूरत है।
कार्यक्रम में बडी संख्या में गाजीपुर के प्रवासियों के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में विभिन्न सरकारी और गैर सरकारी वरिष्ठ पदों पर कार्यरत गाजीपुर के नागरिकों ने हिस्सा लिया।


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment