सपा-बसपा गठबंधन का एलान ‘एकाध हफ्ते’ में : अखिलेश Akhilesh declares SP-BSP alliance in 'Aakash Week'



लखनऊ । समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सपा और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के गठबंधन का ‘एकाध हफ्ते’ में एलान होने के संकेत देते हुए रविवार को कहा कि सपा और बसपा भाजपा के ही सिखाये पाठ पर अपना गणित दुरूस्त कर रहे हैं।

अखिलेश ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में सपा-बसपा के गठबंधन की औपचारिक घोषणा के समय के बारे में पूछे जाने पर कहा ‘‘गठबंधन का समय भी पता लगेगा आपको। बस, एकाध हफ्ते की बात है।’’

उन्होंने कहा कि भाजपा ने जो गणित सबको सिखाया......भाजपा ने अपना गणित ठीक करने के लिये देश में ना जाने कितने गठबंधन किये। शायद सपा-बसपा भी अपना गणित दुरूस्त कर रहे हैं।



गठबंधन में कांग्रेस को शामिल करने की सम्भावनाओं के सवाल पर अखिलेश ने कहा ‘‘गठबंधन के दोनों नेताओं को तय करना है कि कांग्रेस साथ होगी या नहीं।’’

हालांकि सपा अध्यक्ष ने गठबंधन के बारे में विस्तार से कुछ भी बताने से इनकार किया। उन्होंने कहा कि जहां तक उत्तर प्रदेश और देश का सवाल है तो लोग परिवर्तन चाहते हैं। देश ने ऐसा वक्त देखा है, जहां हर चीज रुक गयी और जो वादे किये गये थे, वे पूरे नहीं हुए, लिहाजा देश बदलाव चाहता है।

मालूम हो कि सपा और बसपा के गठबंधन को लेकर सरगर्मियां खासी तेज हो गयी हैं। गठबंधन को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश और बसपा प्रमुख मायावती के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है। माना जा रहा है कि गठबंधन में राष्ट्रीय लोकदल और कुछ अन्य छोटे दलों को भी शामिल किया जा सकता है।




Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment