भाजपा आंध्र के समग्र विकास के लिए प्रतिबद्ध रहेगी: मोदी BJP will remain committed for overall development of Andhra: Modi



काकिनाडा । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जोर देकर कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आंध्र प्रदेश के समग्र विकास और लोगों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है जिसमें कोई बदलाव नहीं आया है।

श्री मोदी ने राज्य के पूर्वी गोदावरी, पश्चिम गोदावरी, कृष्णा, विशाखापट्टनम और विजयनगरम जिले के भाजपा कार्यकर्ताओं को वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए दावा किया कि उनकी सरकार ने साढ़े चार साल में आंध्र प्रदेश के विकस के लिए बहुत काम किया है। भाजपा राज्य के विकास के लिए अपनी प्रतिबद्धता में कायम रखेगी।

प्रधानमंत्री ने राज्य की तेलुगूदेशम सरकार की ओर से केन्द्र की आलोचना करने का करारा जवाब देने की भाजपा कार्यकर्ताओं को सलाह देते हुए कहा कि राज्य के विभाजन के बाद राजस्व घाटे को पूरा करने के लिए 20 हजार करोड़ रुपये दिये गये हैं।

उन्होंने कहा, “ यदि तेदेपा सरकार केन्द्र से मिली सहायता से इन्कार कर रही है तो लोगों को पूछना चाहिए कि यह धन गया कहां? सारा धन केन्द्र सरकार ने दिया और राज्य सरकार केवल उसे खर्च कर रही है। राज्य के लिए त्रिपल 

आईटी, एनआईटी, ट्राइबल यूनिवर्सिटी सहित 10 प्रतिष्ठित केन्द्रीय शैक्षणिक संस्थान मंजूर किये हैं।
श्री मोदी ने कहा कि आवास योजना के तहत व्यापक आवास कार्यक्रम शुरू किया गया है। दो हजार किलोमीटर लंबी सड़कें केन्द्रीय निधि से बनायी गयी हैं लेकिन लोग राजनीतिक कारणों से अपनी अकर्मण्यता को छिपाने के लिए झूठ बोल रहे हैं। वे केन्द्र की ओर से जारी किये गये धन को लेकर उपयोगिता प्रमाण पत्र तक प्रस्तुत करने में विफल रहे हैं।  प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘झूठ के पुलिंदे’ को फैलाने के लिए राज्य प्रशासन का इस्तेमाल किया जा रहा है।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment