अभिभाषण के सहारे झूठ काे विश्वसनीय बनाने का प्रयास: कांग्रेस



नयी दिल्ली । कांग्रेस ने सरकार पर राष्ट्रपति के अभिभाषण के सहारे झूठे वादों को विश्वसनीय बनाने का प्रयास करार दिया है और कहा है कि उसने अपनी उपलब्धियों के गलत आंकड़े देकर देश की जनता के साथ धोखा किया है।

कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने गुरुवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अभिभाषण में मोदी सरकार ने अपने बड़बोलेपन का परिचय दिया है और झूठी उपलब्घियां गिनाते उनको सही ठहराने की कोशिश कर देश की जनता का अपमान है।

जनधन खातों का जिक्र करते हुए उन्होंने कि इनको लेकर सरकार ने गलत बयानी की है। उनका कहना था कि 95 प्रतिशत जनधन खाते शून्य जमा पर आधारित हैं तो उन्हें उपलब्धि कैसे कहा जा सकता है। मुद्रा बैंक योजना को सरकार ने सफल करार दिया है लेकिन असलियत यह है कि इसक तहत औसत 23000 रुपए का ऋण दिया जाता है और इतना कम राशि से कैसे कारोबार खड़ा किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि इस सरकार ने किसानों के साथ भी धोखा किया है और अब उनसे झूठ बोलकर दावा कर रही है कि उन्हें फसल लागत पर डेढ गुना लाभ दिया गया है। उन्होंने दावा किया कि किसान को न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं मिल रहा है और सरकार ने इस बारे में झूठ बोला है और उनकी पार्टी इसकी निंदा करती है। 
प्र
वक्ता ने सर्जिकल स्ट्राइक को अपनी उपलब्धि बताने पर भी सरकार की आलोचना की और कहा कि पहले कई बार ऐसा हुआ है लेकिन कभी किसी सरकार ने इसे अपनी उपलब्धि नहीं बताया लेकिन मोदी सरकार ने चुनाव से ठीक पहले इसका जिक्र कर लोगों को गुमराह करने का काम किया है।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment