‘बैकफुट’ नहीं फ्रंटफुट पर खेलेगी कांग्रेस: राहुल Congress will not play backfight on Rahul Gandhi: Rahul



नयी दिल्ली । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए कहा है कि उनकी पार्टी अब ‘बैकफुट’ पर नहीं बल्कि ‘फ्रंटफुट’ पर खेलेगी क्योंकि इस सौदे की सच्चाई खुद-ब-खुद बाहर आने लगी है।

श्री गांधी ने बुधवार को यहां युवक कांग्रेस की 26 राज्यों से होकर 46 दिन बाद दिल्ली पहुंची ‘क्रांति यात्रा’ के समापन पर आयोजित ‘इन्कलाब सभा’ को संबोधित करते हुए कहा कि राफेल सौदे की सच्चाई दबाने के लिए श्री मोदी और उनकी सरकार पूरा प्रयास कर रही है लेकिन वह इसे दबाने की जितनी कोशिश करते हैं सच्चाई उतनी ही तेजी से खुद-ब-खुद सामने आ रही है।

उन्होंने कहा सच्चाई को बदला नहीं जा सकता और ना ही छिपाया जा सकता है। राफेल की सच्चाई भी धीरे-धीरे हिंदुस्तान की जनता के सामने आ रही है। पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा “मैं पर्रिकरजी से मिला, उन्होंने स्वयं कहा था कि रक्षा सौदे को बदलने की प्रक्रिया में देश के रक्षा मंत्री को शामिल नहीं किया गया।” श्री गांधी मंगलवार को गोवा में श्री पर्रिकर के स्वास्थ्य का हाल जानने के लिए उनसे मिलने गये थे। 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इस सौदे की सच्चाई को फ्रांस के राष्ट्रपति ने सबको बता दिया है। उनका कहना है कि श्री मोदी ने फ्रांस की सरकार को कहा था कि यदि दुनिया की सबसे बड़ा रक्षा सौदा चाहिए तो अनिल अंबानी को इसका ठेका देना ही होगा। यह सच्चाई है जो सामने आ रही है। 



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment