डीएम ने सिंचाई विभाग, वन विभाग, एंव विधुत विभाग के लम्बित प्रकरणों की समीक्षा की DM reviewed pending cases of irrigation department, forest department and widened department



निर्माण कार्यो में बाधक बन रहे पेडों को कटवाने की कार्यवाही शीघ्र पूर्ण की जाये - जिलाधिकारी 
गाजियाबाद, ( प्रमुख संवाददाता )  आज कलेक्टेªट सभागार में जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी सिंचाई विभाग, विधुत विभाग, वन विभाग व अन्य विभाग के लम्बित प्रकरणों की विस्तार से चर्चा की। 
सिंचाई विभाग के लम्बित प्रकरण समय सीमा के अन्तर्गत पूर्ण न किये जाने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुये एक्स0ई0एन0 सिंचाई मेरठ शिवकुमार कौशिक को प्रतिकूल प्रवष्टि देने हेतु मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किया। 

मुख्य अभियन्ता जी0डी0ए0 ने जिलाधिकारी को बताया कि 71 पेड़ काटने की एन0ओ0सी0 वन विभाग द्वारा दी जानी है तथा 56 पेड़ यूटर्न बनाने में बाधक बन रहे है। इस सम्बन्ध में वन विभाग के प्रतिनिधि ने कहा कि शासन से अनुमति प्राप्त हो गयी है कल से ही पेडों के कटान का कार्य आरम्भ कर दिया जायेगा। विधुत विभाग के अधिकारी ने भी अवगत कराया कि मन्डोला में अन्डर ग्राउन्ड केविल डालने हेतु पेडों के कटान के संबंध में वन विभाग से एन0ओ0सी0 अपेक्षित है। विधुत विभग भी मार्ग में आ रहे विधुत पोलो को तत्काल हटवाये तथा विधुत विभाग द्वारा दो ट्रान्सफार्मर उर्र्जीकृत करने का कार्य भी किया जा रहा है। अपर आयुक्त नगर निगम ने बताया कि कल से जनपद में बन्दर पकड़ने का अभियान आरम्भ कर दिया जायेगा। 
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी, सहित सम्बन्धित विभागों के सभी अधिकारी उपस्थित रहे।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment