राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए कोई भी कदम उठाने से नहीं चुकेगा भारत: मोदी India will not be able to take any steps for national security: Modi



नयी दिल्ली  ।  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज पाकिस्तान का नाम लिये बिना उसे कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि भारत ने सुरक्षा क्षेत्र में अपने सामर्थ्य का विस्तार किया है और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए वह कोई भी कदम उठाने से पीछे नहीं हटेगा। 

श्री मोदी ने यहां दिल्ली छावनी स्थित करियप्पा परेड ग्राउंड में राष्ट्रीय कैडेट कोर के गणतंत्र दिवस शिविर के समापन समारोह में कैडेटों को संबोधित करते हुए कहा कि देश ने अर्थव्यवस्था और सुरक्षा क्षेत्र में अपने सामर्थ्य का विस्तार किया है। सेना द्वारा सीमा पार की गयी सर्जिकल स्ट्राइक का परोक्ष रूप से उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने दुश्मन को कड़ा संदेश देते हुए स्पष्ट कर दिया है, “ हम किसी को छेड़ते नहीं हैं , पर छेड़ा तो फिर छोड़ते नहीं है। ” उन्होंने कहा कि राष्ट्र की सुरक्षा के लिए जरूरी होने पर और भी कड़ा फैसला किया जायेगा। 

उन्होंने कहा कि भारत शांति का प्रबल समर्थक है लेकिन राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया जायेगा और इसके लिए हम कोई भी कदम उठाने से चुकेंगे नहीं। सरकार राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले में कड़े फैसले लेती रहेगी। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत दुनिया के उन चुनिंदा देशों में शामिल हो गया है जो जल, थल और नभ तीनों जगह से परमाणु हमले और आत्मरक्षा की क्षमता रखता है। राफेल लड़ाकू विमान के सौदे को लेकर विपक्ष द्वारा उठाये जा रहे सवालों के संदर्भ में उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने दशकों से लटके पड़े लड़ाकू विमानों के सौदे को जमीन पर उतारा है। उन्होंने कहा कि अब देश में ही हेलिकॉप्टर, टैंक , मिसाइल और गोला बारूद बनाया जा रहा है। 


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment