कुलदीप-जडेजा के झटकों से आस्ट्रेलिया पस्त Kuldeep-Jadeja shocked Australia



सिडनी,  (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम की जबरदस्त बल्लेबाज़ी के बाद कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव तथा लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा के झटकों से पस्त आस्ट्रेलिया ने चौथे टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को बारिश के कारण दिन की जल्द समाप्ति तक 236 रन जोड़कर अपने छह विकेट गंवा दिये। 

आस्ट्रेलियाई टीम अभी भारत के स्कोर से 386 रन पीछे है और उसके मात्र चार विकेट शेष हैं। चार मैचों की सीरीज़ में 2-1 की बढ़त बना चुकी मेहमान टीम ने कल अपनी पहली पारी सात विकेट पर 622 रन बनाकर घोषित कर दी थी और फिलहाल मैच पूरी तरह से उसके नियंत्रण में बना हुअा है।

भारतीय गेंदबाज़ों में स्पिनरों का जलवा रहा जिन्होंने आस्ट्रेलिया की रन गति को कंट्रोल में रखा। चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप ने मैच में अपनी छाप छाेड़ते हुये 24 ओवर की गेंदबाजी में 71 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट निकाले जबकि लेफ्ट आर्म स्पिनर जडेजा ने अपनी शानदार बल्लेबाजी के बाद बेहतरीन गेंदबाजी भी की और 27.3 ओवर में 62 रन पर दो विकेट लिये। तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को 16 ओवर में 54 रन पर एक विकेट मिला जबकि जसप्रीत बुमराह ने 16 ओवर में 43 रन दिये लेकिन कोई विकेट नहीं निकाल सके।




Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment