मयंक, पुजारा ने पहले दिन बनाया भारत का दबदबा Mayank, Pujara make the first day India's dominance




सिडनी, ( शांतिदूत न्यूज नेटवर्क )  मयंक अग्रवाल(77 रन) और श्रीमान भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा की नाबाद 130 रन की बेहतरीन शतकीय पारी की बदौलत भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट के पहले दिन गुरूवार को स्टम्प्स तक पहली पारी में चार विकेट पर 303 रन बनाकर मेहमान टीम का दबदबा बनाये रखा।

कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पहले दिन की समाप्ति तक पहली पारी में 90 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 303 रन बना लिये। मयंक ने 77 रन, लोकेश राहुल ने 09, विराट कोहली ने 23 और अजिंक्या रहाणे ने 18 रन बनाये। पुजारा अभी 130 रन और हनुमा विहारी 39 रन बनाकर नाबाद क्रीज़ पर हैं और भारत के छह विकेट सुरक्षित हैं। 

मैच में मयंक और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिये 116 रन की बेहतरीन शतकीय साझेदारी से भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया जबकि पुजारा अभी विहारी के साथ पांचवें विकेट के लिये 75 रन की अविजित साझेदारी कर मैदान पर हैं। 

आस्ट्रेलिया के लिये तेज़ गेंदबाज़ जोश हेजलवुड को 20 ओवर में 51 रन पर दो विकेट मिले जबकि ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने 88 रन पर एक और मिशेल स्टार्क ने 75 रन पर एक विकेट लिया।


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment