मोदी ने किया सरकार को हर द्वार पहुंचाने का वादा Modi promised to bring the government to every door




इंफाल,  (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि वह घर-घर तक केंद्र सरकार की पहुंच बनाने का वादा करते हैं, 

श्री मोदी ने यहां एक जनसभा के दौरान उपस्थित जनसमूह का मणिपुरी भाषा में अभिवादन करते हुए कहा कि पिछली सरकार के काम करने के तरीके से लोगों को लगता था कि नयी दिल्ली बहुत दूर है लेकिन मौजूदा सरकार इस तरह काम कर रही है ताकि लोग महसूस करें की नयी दिल्ली उनके दरवाजे पर है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नक्शे कदम पर चलते हुए सरकार मणिपुर के कोंगपोक्पी जिले के अंतिम गांव लीशांग तक बिजली पहुंचा दी है। 

उन्होंने कहा कि देशभर की यात्राओं के दौरान उन्हें एकता और एकजुटता का माहौल देखने को मिला जिससे वह बेहद प्रसन्न हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री के अपने कार्यकाल के दौरान 30 बार पूर्वोत्तर का दौरा किया है। 
उन्होंने कहा कि मोइरांग में पहली बार राष्ट्रध्वज फहराने और पूर्वी द्वार खोले जाने के बाद देश में विकास हुआ है। उन्होंने क्षेत्र के स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की जिन्होंने इंडियन नेशनल आर्मी की मदद की थी। उन्होंने महिला स्तंत्रता सेनानियों के बलिदान को भी याद किया। 

श्री मोदी ने आठ परियोजनाओं का उद्घाटन किया और चार परियोजनाओं की आधारशिला रखी जिनकी लागत 15 हजार करोड़ रुपये है। इन परियोजनाओं से खास तौर पर बच्चों और किसानों सहित सभी का जीवन सुगम बनेगा। 

Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment