नकारात्मकता स्वस्थ जीवन के लिये घातक : योगी Negativity is dangerous for a healthy life: Yogi



प्रयागराज ।  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नकारात्मकता में जीवन नहीं है और वह हमें किसी भी स्थिति मे बड़ा नहीं बना सकती।

मुख्यमंत्री शनिवार को कुम्भ मेला क्षेत्र में बैरागी वैष्णव सम्प्रदाय के श्री पंच दिगंबर अनि अखाड़ा, अनी निर्वाणी अखाड़ा और अनी निर्मोही अखाड़े में में ध्वजापूजन के कार्यक्रम में शामिल हुए। श्री योगी ने तीनों अनि अखाड़ों में धर्म ध्वजा फहराया। इसके अलावा वह अन्य सभी अखाडों में गये जहां साधु-संतों ने उनका स्वागत किया। कुम्भ मेला क्षेत्र में साधु-महात्माओं के बीच करीब साढ़े चार घंटे का समय व्यतीत किया।

श्री योगी कई कार्यक्रमों में शिरकत करने के बाद मेला क्षेत्र में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय में नविकों को लाइफ जैकेट वितरण कार्यक्रम में लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि नकारात्मक विचार व्यक्ति को कभी महान नहीं बना सकते। जीवन का सारतत्व व्यक्ति की रचनात्मक कार्य और सकारात्मक ऊर्जा में है। सकारात्मक ऊर्जा समाज, राष्ट्र और लोक के लिए उपयोगी है। यह हम सब का भाव होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सकारात्मक ऊर्जा हम सब के लिए होनी चाहिए और जो प्रयागराज आएगा वह यहां की ऊर्जा से ओत-प्रोत होगा।

श्री योगी ने कहा कि ऐसा कुछ किया जाए जिससे अच्छा संदेश प्रयागराज के बारे में, यहां के नागिरकों के बारे में, कुम्भ में आने वाले संतो के बारे और सब के बारे में एक अच्छा संदेश जाए। हम सब की अपनी-अपनी भूमिका है। हर व्यक्ति अपनी भूमिका के साथ आएगा, बहुत बड़ा संदेश जायेगा।

उन्होंने कहा कि कुम्भ मेला में आने वाले अतिथि के प्रति पवित्र भाव रखते हुए उसे अपनी सेवा दें, बहुत बड़ा संदेश होगा। हम सब मिलकर प्रयागराज के इस कुम्भ मेले को पूरी भव्यता-दिव्यता के साथ एक दिव्य, भव्य और सुरक्षित कुंभ की ओर ले जायेंगे।





Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment