पाकिस्तान को सुधरने में समय लगेगा: मोदी Pakistan will take time to improve: Modi



नयी दिल्ली ।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक पर विपक्ष से राजनीति नहीं करने की अपील करते हुए आज कहा कि सीमापार आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को सुधरने में अभी और समय लगेगा।

श्री मोदी ने सोमवार को अपने एक साक्षात्कार को टवीट करते हुए कहा, “ एक लड़ाई से पाकिस्तान सुधर जाएगा, यह सोचना बहुत बड़ी गलती होगी। पाकिस्तान को सुधरने में अभी और समय लगेगा।” प्रधानमंत्री ने यह टिप्पणी उस सवाल के जवाब में की जो पाकिस्तान की ओर से सीमा पार आतंकी हमलों के बारे में पूछा गया था।

सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में एक प्रश्न के उत्तर में श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस इसे लेकर राजनीति कर रही है और सेना के बारे में मनोबल गिराने वाली बातें की जा रही है। उन्होेंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में पाकिस्तान को जानकारी दी गयी थी और यह पूरी तरह से सुनियोजित थी। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान क्षेत्र में की गयी सर्जिकल स्ट्राइक की दो बार तारीखें बदली गयी थी और वह स्वयं इसकी निगरानी कर रहे थे। उन्होंने कहा, “सर्जिकल स्ट्राइक से मैं ‘लाइव’ जुड़ा हुआ था और तय किया गया था कि सूर्योदय से पहले अभियान पूरा कर लिया जाएगा। जवान जिंदा लौटे, यह प्राथमिकता थी। सर्जिकल स्ट्राइक के समय मुझे अपनी सेना की शक्ति का अहसास हुआ।”



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment