थीम पेन्टिगं व थीम स्कैल्पचर्स एवं माॅडल ग्राम के कार्यो की प्रगति की समीक्षा Review of the progress of works of theme paintings and theme sculptures and model village



गाजियाबाद, ( प्रमुख संवाददाता )  जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी की अध्यक्षता में जनपद गाजियाबाद को सुन्दर एवं सुदृढ बनाने के लिए वाॅल पेन्टिग एवं माॅडल ग्राम के कार्यो की प्रगति के सम्बन्ध में कलेक्टेªट सभागार में  बैठक आहुत हुई। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में मैट्रों पिलर्स, अन्डरपास, पुल के पिलर्स एवं सार्वजनिक स्थलों, चैराहों पर कलाकृतियों व थीम पेन्टिंग के द्वारा जन कल्याणकारी योजनाओं का सन्देश आम जन तक पहॅुचे। 

उन्होने जिला प्रोबेशन अधिकारी को बेटी बचाओ बेटी पढाओं योजना से सम्बन्धित कलात्मक पेन्टिंग, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी को स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित विभिन्न टीकाकरण, जननी सुरक्षा योजना, क्षयरोग निवारण आदि से सम्बन्धित थीम पेन्टिंग कराने के निर्देश दिये। उन्होने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि गाजियाबाद के प्रवेश एवं निकासी द्वारांे के स्थानों पर जन कल्याणकारी योजनाओ, सन्देश व स्वच्छ भारत मिशन से सम्बन्धित कलात्मक थीमों को प्रदर्शित कराया जाये जिससे आम जन मानस में वाॅंाल पेन्टिग व थीम पेन्टिग के द्वारा सकारात्मक सन्देश पहंुचे। 
उन्होने कहा कि जिन स्थानों पर थीम पेन्टिग व वाॅल पेन्टिग करायी जानी है वह स्थल चिन्हित कर लिये जाये। उन्होने वैशाली मैट्रो के पिलर व दीवारों पर पेन्टिगं करने हेतु थीम का चयन करने के लिए सम्बन्धित को निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने सख्त निेर्देश दिये कि बन्थला फलाई आॅवर के नीचे अन्डर पास के छूटे हुये पिलर पर रविवार तक हर दशा में थीम पेन्ट करा दिया जाये और मुझे सभी लोग अपने थीम पेन्टिग के पैटर्न चयन हेतु भेज दें। मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि स्कल्पचर के संबंध में 5 स्कूलों से वार्ता की गयी है। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि जिन-जिन स्थलों पर स्कल्पचर की स्थापना की जानी है वहाॅ प्लैट फाॅर्म की ऊचाई बढाई जायें। उन्होने निर्देशित किया कि खोडा व वसुन्धरा क्षेत्र तथा डावर चैराहें पर स्कल्पचर लगवाये जाये। उन्होने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को निर्देशित किया कि वे इस कार्य हेतु टैन्डर करा लें। जिलाधिकारी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की योजना मिशन इन्द्र धनुष व आयुष्मान भारत योजना की थीम व बाॅल पेंन्टिग में प्रचारित व प्रसारित की जाये। एन0आर0 एल0एम0 व प्रधान मंत्री आवास योजना बाॅल पेंन्टिग के माध्यम से आम जनता में प्रसारित हो जिससे उ0प्र0 सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार समाज के अन्तिम व्यक्ति तक पहुंचे।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी, जिला विकास अधिकारी, मुख्य अभियन्ता जी0डी0ए0व आवास विकास परिषद,  अर्थ एवं सख्याधिकारी, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला प्रोबेशन अधिकारी, अधीशासी अधिकारी लोनी नगर पालिका परिषद एवं दिशा फाउन्डेसन से आये प्रतिनिधिने प्रतिभाग किया। 



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment