बारामूला मुठभेड़ में जैश ए मोहम्मद के तीन आंतकवादी ढेर Three extremist piles of Jaish-e-Mohammad in Baramulla encounter



बारामूला ।  जम्मू कश्मीर के बारामूला में बुधवार अपराह्न घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में जैश ए मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गये। 

अधिकारिक सूत्रों ने बताया बारामूला के बिन्नेर गांव में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना मिलने के बाद राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने संयुक्त रूप से तलाश अभियान शुरू किया। सुरक्षा बल के जवान जब आतंकवादियों के ठिकाने की ओर बढ़ रहे थे तो आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलाें ने भी जवाबी कार्रवाई की और इस दौरान मुठभेड़ में तीनों आतंकवादी मारे गए।
वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इम्तियाज हसन ने मुठभेड के बाद संवाददाताओं को बताया कि आंतकवादियों से कई बार हथियार डालने को कहा गया। आतंकवादियों ने अपील को नजरअंदाज करते हुए स्वचालित हथियारों से उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलाें ने भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें तीनों आतंकवादी मारे गए। उन्होंने बताया कि मुठभेड स्थल से तीन एके 47 और गोला बारुद बरामद किया गया है। ये तीनोें आतंकवादी जैश ए मोहम्मद के है।

तीनाें आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए है। अंतिम सूचना मिलने तक अभियान जारी था और किसी भी तरह की अफवाहों को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर भारत संचार निगम सहित सभी मोबाइल कंपनियों की इंटरनेट सेवाएं स्थगित कर दी गई हैं।





Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment