15 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार 15 thousand prize racket arrested



इंदिरापुरम, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  थाना इंदिरापुरम पुलिस ने 15 हजार रुपये के एक इनामी बदमाश को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक तमंचा और कारतूस बरामद किया है।
           
एसपी सिटी श्लोक कुमार ने  पत्रकारों को बताया कि गिरफ्तार आरोपी का नाम साहिन पुत्र शेख आलम शेख निवासी शहीदनगर साहिबाबाद है। इसे मुखबिर की सूचना पर नीतिखंड इंदिरापुरम में शिव मंदिर के पास से पकड़ा गया। यह दो साल से थाना इंदिरापुरम के एक गिरोहबंद अधिनियम के मामले से फरार चल रहा था इसकी गिरफ्तारी पर पुलिस उपमहानिरीक्षक एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गाजियाबाद ने पंद्रह हजार रुपये का ईनाम घोषित किया  था। यह 2016 में थाना साहिबाबाद से तथा 2017 में थाना इंदिरापुरम से अपने गिरोह के सदस्यों के साथ जेल जा चुका है तथा यही गैंग का मुख्य लीडर है।
        
एएसपी अपर्णा गौतम ने बताया कि साहिन शातिर किस्म का चोर व नकबजन है तथा यह अपना गिरोह चलाता हैै। इसका गिरोह बन्द पडे मकानों, फ्लैटों की रैकी कर उनको अपना निशाना बनाता है। इसका गिरोह सोसाईटियों, कालोनियों में प्लम्बर, बिजली मिस्त्री, कोरियर वाॅय, हाउस किपिंग तथा मेहमान आदि बनकर सोसाइटी में प्रवेश करता है तथा बन्द पडे़ मकानों व फ्लैटों के ताले तोडकर या सैंध लगा कर अंदर घुस जाते हैं और नगदी, सोने चांदी के जेवर, लैपटाॅप, कैमरा, एलसीडी व अन्य कीमती सामान के साथ मकान मालिक के घर में रखी कार की चाबी  साथ ले जाकर उनके घर में खडी कार में सामान रख कर उनकी कार से ही फरार हो जाते हैं। इसके साथ ही यह गिरोह मकानों में लगे सीसीटीवी के डीवीआर को भी साथ में ले जाता है जिससे उक्त गैंग को पकडने अथवा पहचानने में मदद न हो।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment