16वीं लोकसभा के समय में बढ़ा भारत का मान, बने भ्रष्टाचार, कालाधन के खिलाफ कानून : मोदी The value of India increased during the 16th Lok Sabha, corruption against corruption, law against black money: Modi



नयी दिल्ली ।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि 16वीं लोकसभा के समय दुनिया में भारत का मान बढ़ा तथा सदन ने भ्रष्टाचार और कालाधन के खिलाफ कानून बनाने के साथ 1400 से ज्यादा अप्रासंगिक हो चुके पुराने कानूनों को समाप्त भी किया। 

श्री मोदी ने 16वीं लोकसभा की अंतिम बैठक में लोकसभा अध्यक्ष और सभी सदस्यों का धन्यवाद करते हुये कहा कि आज देश छठी बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है। देश 50 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने के दरवाजे पर है। देश का आत्मविश्वास बढ़ा है। इस सदन ने जिस गति से निर्णय प्रक्रिया को आगे बढ़ाया उसकी इसमें बड़ी भूमिका रही है। 

उन्होंने कहा कि करीब तीन दशक बाद देश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनी है और आजादी के बाद पहली बार ऐसी सरकार बनी है जो “कांग्रेस गोत्र वाली” नहीं है। आज दुनिया में भारत का मान बढ़ा है और इसका कारण देश में पूर्ण बहुमत वाली सरकार का होना है।

प्रधानमंत्री ने कहा “वैश्विक मंच पर भी भारत को सुना जाता है। वास्तविकता यह है कि दुनिया पूर्ण बहुमत वाली सरकार को मानती है। ...इसका पूरा यश 2014 के उस निर्णय को जाता है। पिछले 30 साल इसकी कमी खली थी।” उन्होंने कहा कि विदेशों में अनेक संस्थानों में भारत को आदरपूर्ण स्थान मिला है, उसे सुना जाता है। 




Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment