प्रियंका 21 फरवरी से प्रयागराज और वाराणसी दौरे पर Priyanka from Prayagraj and Varanasi on tour since 21st February



लखनऊ । पूर्वी उत्तर प्रदेश की कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 21 फरवरी से प्रयागराज और वाराणसी का दौरा करेंगी। पार्टी के सूत्रों ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रियंका प्रयागराज में कुंभ में कांग्रेस सेवा दल के शिविर भी जायेंगी। गौरतलब है कि सुश्री वाड्रा ने पिछले हफ्ते लखनऊ में कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ कई बैठकें की थीं।

उन्होंने बताया कि कांग्रेस महासचिव पुलवामा में शहीद हुये जवानों के घरवालों और गाजीपुर में जहरीली शराब कांड के पीड़ितों के परिजनों से भी वाराणसी दौरे के वक्त मुलाकात करेंगी।  सूत्रों ने बताया कि प्रियंका के दौरे को देखते हुये प्रयागराज में आनंद भवन को सजाया-संवारा जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रयागराज के दौरे के बाद सुश्री वाड्रा तीन-चार दिन के लिये वाराणसी जायेंगी और वहां से अहमदाबाद जाकर 28 फरवरी को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में शामिल होंगी। उन्होंने बताया कि अपने वाराणसी प्रवास के दौरान वह काशी विश्वनाथ मंदिर भी जायेंगी और शहर में उनके रोड-शो का भी कार्यक्रम तय किया जा रहा है। 

प्रियंका और पश्चिम उत्तर प्रदेश के कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इससे पहले 11 फरवरी को प्रदेश की राजधानी में रोड-शो किया था। सुश्री वाड्रा को उत्तर प्रदेश की 80 संसदीय सीटों में से 41 की जिम्मेदारी दी गयी है जबकि श्री सिंधिया को 39 सीटों का जिम्मा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सौंपा है।  अपने लखनऊ दौरे में प्रियंका ने कहा था कि वह अभी संगठन के बारे में जानकारी जुटा रही हैं और आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मजबूत करने के लिये वह जरूरी कदम उठायेंगी।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment