प्रियंका की मेगा रोड शो ने कांग्रेस को दिया संजीवनी Priyanka's mega road show gave Sanjivani to Congress



लोकसभा  । चुनाव से पहले कांग्रेस के ट्रंप कार्ड के तौर पर सक्रिय राजनीति में कदम रखने वाली प्रियंका गांधी वाड्रा के नवाब नगरी में सोमवार को आयोजित मेगा रोड शो ने उत्तर प्रदेश की राजनीति में हाशिये पर पड़ी देश की सबसे पुरानी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं की बांछे खिला दी।

तहजीब के शहर में राजनीति में दिलचस्पी रखने वाले बुजुर्गो की माने तो उन्होने अपने जीवन में किसी भी नवोदित नेता का ऐसा इस्तकबाल पहले नहीं देखा था। निसंदेह प्रियंका की धमाकेदार एंट्री कांग्रेसियों के बुझे चेहरों को दमकाने के लिये काफी थी। अमौसी एयरपोर्ट से माल एवन्यू स्थित पार्टी के प्रदेश मुख्यालय तक के 14 किमी के फासले पर चला यह रोड शो प्रियंका की लोकप्रियता को बयां करने के लिये काफी था। 

प्रियंका की उड़ान उतरने का समय दोपहर 12 बजे निर्धारित था लेकिन उससे दो घंटे पहले से ही एयरपोर्ट और आसपास के इलाके में पार्टी समर्थक इस कदर जमा हो चुके थेे कि पुलिस प्रशासन नेे हवाई अड्डे की ओर आने वाले रास्ते में भारी वाहनो का प्रवेश निषेध कर दिया। निर्धारित समय से करीब 45 मिनट की देरी पर कांग्रेस की नवांगुत महासचिव के प्लेन लैंडिंग की जैसे ही उदघोषणा हुयी। हवाई अड्डा परिसर से बाहर सड़क तक प्रियंका राहुल जिंदाबाद के नारे लगने लगे।

धूप खिली होने के बावजूद चुभन भरी सर्द हवाओं के बीच प्रियंका हवाई अड्डे से बाहर निकली और चिरपरिचित मुस्कान के साथ हाथ हिलाकर समर्थकों को अभिवादन स्वीकार किया। इसके बाद पहले से तैयार वाहन की छत पर प्रियंका, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ खड़ी हो गयी। उनके वाहन के सड़क पर आते ही कार्यकर्ताओं का जोश हिलाेरें मारने लगा। 

प्रियंका की सुरक्षा की जिम्मेदारी उठा रहे सुरक्षाकर्मियों के पास उत्साहित भीड़ को संभालना किसी बड़ी चुनौती से निपटने के माफिक था वहीं रोड शो के रास्ते में पड़ने वाले हर चौराहे पर यातायात को व्यवस्थित करने में पुलिस अधिकारी पसीना बहाते दिखायी पड़े। यूं तो वाहन में कांग्रेस अध्यक्ष समेत कई दिग्गज सवार थे मगर रास्ते भर हर एक निगाह सिर्फ और सिर्फ प्रियंका को ढूढ रही थी। जनता की भावना को भांपते हुये राहुल ने छोटी बहन प्रियंका को आगे खड़ा किया। 





Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment