कांग्रेस ने संस्थानों को बर्बाद किया : मोदी Congress ruins institutions: Modi



नयी दिल्ली ।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संवैधानिक संस्थानों पर हमला करने के कांग्रेस के आरोपों पर तीखा पलटवार करते हुये गुरुवार को कहा कि आपातकाल लगाने, चुनी हुई सरकारों को हटाने, चुनाव आयोग पर सवाल उठाने तथा सेना पर झूठे आरोप लगाने का अपराध कर कांग्रेस ने देश के संस्थानों को बर्बाद किया है। 

श्री मोदी ने गुरुवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देते हुये कहा कि कांग्रेस अक्सर उनकी सरकार पर संस्थानों को बर्बाद करने का आरोप लगाती है, लेकिन वह भूल जाती है कि देश में आपातकाल लगाने, सेना पर तख्ता पलट करने का आराेप लगाने, सेना प्रमुख के लिए अपशब्द का इस्तेमाल करने, चुनाव आयोग तथा योजना आयोग पर सवाल उठाने और चुनी हुई सरकारों को हटाने के लिए अनुच्छेद 356 का बार-बार इस्तेमाल करने का पाप कर देश के संवैधानिक संस्थानों को तबाह करने का काम किया है। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कभी चुनी हुई सरकारों का सम्मान नहीं किया है और उसके नेतृत्व वाली पिछली केंद्र सरकारों ने सौ बार अनुच्छेद 356 का इस्तेमाल कर चुनी हुई सरकारों को हटाने का काम किया है। पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी ने ही अकेले 50 बार इस अनुच्छेद का इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के एक पूर्व प्रधानमंत्री ने योजना आयोग को जोकरों का समूह कहा था।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment