डीएम ने लोकसभा चुनाव की तैयारी का लिया जायजा DM wants to prepare for Lok Sabha elections



गाजियाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो ) जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने कलेक्टेªट सभागार में लोक सभा सामान्य निर्वाचन की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशो के अनुपालन मंे आगामी 23 एवं 24 फरवरी को जनपद के सभी मतदान केन्द्रों पर विशेष कैम्प का आयोजन किया जायेगा। जहाॅ पर सभी बी0एल0ओ0 उन युवाओं जिनकी आयु एक जनवरी 2019 को 18 वर्ष पूर्ण हो गयी है और उनका नाम अभी तक मतदाता सूची में दर्ज नही किया गया है, उनका फार्म-6 भरते हुये इस अभियान के अन्तर्गत निर्वाचक नामावली में दर्ज करायेगे। 

उन्होने कहा कि लोनी और साहिबाबाद में नये वोटर कार्ड बनाने की प्रगति कम है। उस पर विशेष ध्यान देते हुये आयोग द्वारा दिशा निर्देशों का भली भाॅति पालन करें। दिव्यांग मतदाताओं की कम टैगिगं पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों से कहा कि निर्वाचन कार्यो को व्यक्तिगत रूचि लेकर कराये निर्वाचन कार्डो की विसंगति इस कैम्पेन में दूर की जाये। 

जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देषित करते हुये कहा कि कल तक निर्वाचन कार्यो हेतु सभी टीमों का गठन करा दिया जाये और उन टीमों को प्रशिक्षण दिया जाये। जिलाधिकारी ने मनोरंजनकर अधिकारी से कहा कि वीडीओ कैमराज की उपलब्धता बढायी जाये। उन्होने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व से कहा कि पोलिगं स्टाफ की डयूटी लगाये सभी विभाग अपने-अपने कार्यो का गम्भीरता से निर्वाहन करें। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये कि वनरेवल बूथों की गहनता से निरीक्षण करें और सभी पुलिस अधिकारी निर्वाचन कार्यो में गम्भीरता बरतें। 
बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व, पुलिस अधीक्षक नगर व पुलिस अधीक्षक यातायात नगर मजिस्टेªट अपर जिलाधिकारी भू0अ0, डिप्टी कलेक्टर समाज कल्याण अधिकारी सहायक निर्वाचन अधिकारी सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। 



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment