कीर्ति आजाद कांग्रेस में शामिल, बोले 'घर वापसी' हुई Kirti Azad joined Congress, said 'Homecoming' happened



नयी दिल्ली । भाजपा के निलंबित सांसद कीर्ति आजाद सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए और कहा कि उनकी 'घर वापसी' हुई है। आजाद ने सोमवार की सुबह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की। इस दौरान गांधी ने उन्हें कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराई।

कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने आजाद का पार्टी में स्वागत करते हुए संवाददाताओं से कहा, 'जिसमें थोड़ा भी स्वाभिमान है वह भाजपा में नहीं रह सकता। भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने वाले कीर्ति आजाद कांग्रेस में शामिल हुए हैं।'  आजाद ने कहा, 'मैंने 26 साल तक भाजपा की सेवा की। लेकिन जबसे यह सरकार बनी, तबसे उनका असली चेहरा सामने आने लगा। मैं अपने पिता भगवत झा आजाद की पार्टी में आया हूं। मैंने घर वापसी की है।"  उन्होंने कहा, 'कांग्रेस ने देश की अखण्डता के लिए काम किया। मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि राहुल गांधी जी ने मुझे अपनाया है।' 

आजाद ने दावा किया, 'पांच साल तक सिर्फ जुमले सुने हैं। डीडीसीए के कागजात मेरे पास थे। उसके भ्रष्टाचार की बात कर रहा था। लेकिन मेरी नहीं सुनी गई।"  उन्होंने कहा, "जब सब कागजात रखे तो मेरी पीठ में छुरा घोंपा गया। फिर यह समझ आ गया कि ‘न खाऊंगा न खाने दूंगा’ भी एक जुमला साबित हुआ।"  आजाद ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा में आंतरिक लोकतंत्र नहीं है।

इससे पहले आजाद ने ट्वीट कर कहा, "आज सुबह कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जी ने मुझे कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराई । मैंने मिथिला की परंपरा में उनको मखाना की माला, पाग, चादर भेंटकर सम्मानित किया।" दरअसल, गत शुक्रवार को ही आजाद को कांग्रेस में शामिल होना था, लेकिन पुलवामा आतंकी हमले की पृष्ठभूमि में इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया।  गौरतलब है कि आजाद पिछले लोकसभा चुनाव में बिहार के दरभंगा से निर्वाचित हुए थे। उन्हें 2015 में भाजपा से निलंबित कर दिया गया था। पिछले कुछ समय से उनके कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें चल रही थीं।





Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment