कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के कुछ अधिकारियों को किया रिहा Kolkata police officers released to some officials




कोलकाता  ।  कोलकातापुलिस ने हिरासत में लिये जाने कुछ घंटों के अंदर केन्द्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) के कुछ अधिकारियों को रिहा कर दिया है। 

करोड़ों रुपये के शारदा चिट फंड घोटाले में पूछताछ के लिए पुलिस आयुक्त राजीव कुमार के आवास पर रविवार शाम पहुंची केन्द्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) के 40 अधिकारियों की एक टीम को अंदर नहीं जाने दिया और उसके पांच अधिकारियों को हिरासत में ले लिया था। 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सीबीआई के छापे का कड़ा विरोध करते हुए इस मामले को लेकर आज धरना पर बैठने की घोषणा की है जबकि सीबीआई ने इस मसले में राज्यपाल के हस्तक्षेप की मांग की है। इस बीच सुश्री बनर्जी पुलिस महानिदेशक वीरेन्द्र समेत पुलिस के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करने के लिए लंदन स्ट्रीट पहुंच गयीं। शाम सात बजे से मुख्यमंत्री की बैठक शुरु हुई। शहर के मेयर फिरहाद हकिम भी बैठक में शामिल हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस सीबीआई के अधिकारियों को शेक्सपीयर सरनी थाने ले गई गई है। थाने को भारी संख्या में पुलिस बल ने घेर रखा है। अन्य रिपोर्टों के अनुसार सीजीओ और निजाम पैलेस स्थित सीबीआई के कार्यालयों पर भी बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किये गये हैं। सूत्रों ने बताया कि राज्य पुलिस और सीबीआई अधिकारियों के बीच हाथापाई भी हुई थी।

Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment