धरने पर बैठने वाले पुलिस अधिकारियों के पदक वापस लिये जा सकते हैं The medal of police officers who sit on the dock can be withdrawn



नयी दिल्ली ।  केन्द्र सरकार ने केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के साथ टकराव के बाद कोलकाता के पुलिस आयुक्त के साथ धरने पर बैठने वाले पश्चिम बंगाल कैडर के भारतीय पुलिस सेवा के पांच अधिकारियों के व्यवहार को अनुचित पाया है और वह इनके पदक और सम्मान वापस ले सकती है। 

गृह मंत्रालय के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार केन्द्र इन अधिकारियों के नाम प्रतिनियुक्ति के पैनल से हटा सकती है और उन पर केन्द्र सरकार में सेवा देने के मामले में कुछ समय का प्रतिबंध भी लगाया जा सकता है। 
सूत्रों के अनुसार जिन अधिकारियों के खिलाफ यह कार्रवाई की जायेगी उनमें पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक वीरेन्द्र , पश्चिम बंगाल पुलिस के निदेशक (सुरक्षा) विनीत कुमार गाेयल,पश्चिम बंगाल के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) अनुज शर्मा, विधाननगर के पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा और कोलकाता के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त -III सुप्रतिम सरकार। 

सूत्रों के अनुसार मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल सरकार से इन अधिकारियों के खिलाफ अखिल भारतीय सेवा की सेवा शर्तों और नियमों के तहत कार्रवाई करने को भी कहा है। 


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment