मेवाड़ में डिग्री वितरण समारोह आयोजित Organized Degree Distribution Function in Mewar



डिग्रियां पाकर 180 विद्यार्थियों के चेहरे खिले

गाजियाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो  )  वसुंधरा स्थित मेवाड़ ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस के कुल 180 विद्यार्थियों को विवेकानंद सभागार में हुए विशेष कार्यक्रम में डिग्रियां प्रदान की गईं। जिन्हें पाकर उनके चेहरे खिल उठे। 
डिग्री वितरण समारोह में करनाल की जज अंशु शुक्ला, मेवाड़ ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डाॅ. अशोक कुमार गदिया और निदेशिका डाॅ. अलका अग्रवाल ने विभिन्न कोर्स की पढ़ाई कर चुके विद्यार्थियों को डिग्रियां प्रदान कर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

मुख्य अतिथि अंशु शुक्ला ने कहा कि डिग्रियां पाकर बच्चों में जो उत्साह है, वह देखते ही बनता है। उन्होंने ये डिग्रियां कड़ी मेहनत करके हासिल की हैं। जो सपने बच्चों ने देखे हैं, अब उनमें रंग भरने का समय आ चुका है। बच्चे अपने मां-बाप व बुजुर्गों के आशीर्वाद कभी न भूलें। उन्हें याद रखना चाहिए कि जो डिग्रियां आज उन्हें मिली हैं वे कड़ी मेहनत तो है ही, बुजुर्गों के आशीषों का भी नतीजा हैं। 

मेवाड़ ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डाॅ. अशोक कुमार गदिया ने कहा कि शिक्षा का महत्व तब ही है, जब विद्यार्थी इसे गरीबों व असहायों की मदद करने में उपयोग करें। शिक्षा की बदौलत नौजवान समाज और देश की दशा व दिशा बदल सकते हैं। शिक्षा की बदौलत लोग बहुत धन कमा रहे हैं, लेकिन इस दौलत का एक हिस्सा जरूरतमंदों की सेवा में खर्च करना उनका कर्तव्य भी बनता है। उन्होंने कहा कि जिन नौजवानों को डिग्रियां मिली हैं, वे समाज व देश में अपना सकारात्मक योगदान दें। अच्छे नागरिक बनें और सफलता हासिल करें। अपने मां-बाप व शिक्षकों के साथ अपने शिक्षा संस्थान को कभी न भूलें। डिग्री पाने वालों में 28 बीबीए, 24 बीसीए, 12 एमएससी बायो, 05 एमसीएस, 58 बीए एलएलबी और 53 एलएलबी के विद्यार्थी थे। सभी को वर्ष 15-16 की डिग्रियां प्रदान की गईं। इस मौके पर मेवाड़ इंस्टीट्यूशंस का समस्त स्टाफ मौजूद था। समारोह का सफल संचालन सुमेधा गंजू ने किया।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment