प्रधानमंत्री ने चेन्नई मेट्रो के अंतिम खंड़ समेत अनेक परियोजनाओं का उद्घाटन किया Prime Minister inaugurated several projects including the last pillar of Chennai Metro



तिरूपुर । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को चेन्नई भूमिगत मेट्रो के अंतिम खंड़ और अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इसके साथ ही मेट्रो के पहले चरण का काम पूरा हो गया है।

श्री मोदी ने तिरूपुर से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मेट्रो के अंतिम खंड़ के उद्घाटन के अलावा चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के दूसरे चरण के आधुनिकीकरण कार्यक्रम की आधारशिला रखी । इस पर 2467 करोड़ रूपए का खर्च आएगा। उन्होंने तिरूचिरापल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की नई समन्वित टर्मिनल इमारत की नींव भी रखी जिस पर 951.28 करोड़ रूपए खर्च होंगें।

उन्होंने बीपीसीएल एन्नोर तटीय इंस्टालेशन सुविधा और चेन्नई हवाई अड्डे से सीपीसीएल मानाली रिफाइनरी की नई क्रूड पाइपालाइन का उद्घाटन भी किया। इस मौके पर तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित, मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी और उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम भी मौजुद थे।

श्री मोदी ने तिरूपुर में 100 बिस्तरों की सुविधा वाले ईएसआई अस्पताल और चेन्नई के केके नगर में470 बिस्तरों युक्त ईएसआई मेडिकल कालेज एवं अस्पताल का उद्घाटन भी किया। उन्होंने बाद में एक जनसभा को भी संबोधित किया।


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment