प्रियंका ने संभाला कांग्रेस महासचिव का पदभार Priyanka takes over as Congress general secretary



नयी दिल्ली ।  कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने औपचारिक रूप से पार्टी मुख्यालय में बुधवार को कार्यभार संभाल लिया। 

श्रीमती वाड्रा को पिछले माह पार्टी महासचिव नियुक्त कर उन्हें पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी। इसी दौरान पार्टी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी महासचिव बनाकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश का दायित्य दिया गया था। उन्होंने भी आज ही पार्टी मुख्यालय पहुंचकर औपचारिक रूप से कार्यभार ग्रहण किया।
पार्टी मुख्यालय में श्रीमती वाड्रा का स्वागत बड़ी संख्या में मौजूद कार्यकर्ताओं ने किया। पदभार संभालने के तुरंत बाद उन्होंने अपने कक्ष में राय बरेली और अमेठी से आये कार्यकर्ताओं से बातचीत की। उन्हें पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के पास वाला कमरा दिया गया है। इसी कमरे में पहले महासचिव तथा उपाध्यक्ष के रूप में श्री राहुल गांधी बैठते थे। 

कार्यभार ग्रहण करने से पहले श्रीमती वाड्रा अपने पति राबर्ट वाड्रा को छोड़ने प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय गयी जहां श्री वाड्रा को काले धन को सफेद करने के मामले में पूछताछ के लिये बुलाया गया था। संवाददाताओं के सवालों पर उन्होंने कहा कि वह अपने पति के साथ खड़ी हैं और इस बारे में स्पष्ट संदेश देना चाहती हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने जब श्रीमती गांधी को पार्टी का महासचिव बनाया तो उन दिनों वह अमेरिका में थीं। श्रीमती वाड्रा पहली बार सक्रिय राजनीति में आयी हैं और पार्टी में उन्हें महासचिव पद की जिम्मेदारी सौंपी हैं हालांकि इससे पहले वह अपनी मां तथा संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की नेता सोनिया गांधी के निर्वाचन क्षेत्र राय बरेली तथा अपने भाई राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में ही चुनाव प्रचार करती रही हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता लम्बे समय से उन्हें सक्रिय राजनीति में आने की मांग करते रहे हैं।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment