कांग्रेस ने मोदी सरकार की निकाली 100 खामियां Congress 100 draws out of Modi government



मुंबई । महाराष्ट्र की कांग्रेस पार्टी ने आज एक पुस्तिका जारी कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार की पिछले पांच वर्ष में की गयी 100 गलतियों को गिनाया है।

इस पुस्तिका का प्रकाशन महाराष्ट्र की कांग्रेस पार्टी ने की है जिसे पार्टी के महासचिव मल्लिकार्जुन खडगे, के सी वेणुगोपाल, मधुसूदन मिस्त्री, राज्य के पार्टी अध्यक्ष अशोक चव्हाण और विधान सभा में विपक्षी नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने जारी किया।

पुस्तिका में श्री मोदी सरकार की कई विफलताएं गिनायी गयी। पुस्तिका में अच्छे दिन की विफलता, 56 इंच सीने और झूठे वादों का जिक्र किया गया है। इसके अलावा पुस्तिका में विमुद्रीकरण का जिक्र करते हुए कहा कि गया कि इससे आतंकवाद पर तो कोई लगाम लगी नहीं लेकिन अपने रुपये निकालने के लिए लाइन में खड़े होने वाले 100 अधिक लोगों की जान चली गयी। इसके अलावा देश में बेरोजगारी बड़ी पैमाने पर बढ़ी।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के समय में भारतीय अर्थव्यवस्था वर्ष 2008 में मंदी के बावजूद अच्छी थी और उस समय समय विकास के लिए जो नीतियां बनायी गयी थी वह मोदी सरकार की अदूरदर्शिता के कारण नष्ट हो गयी।

पुस्तिका में जीएसटी के साथ ही रक्षा सौदों का जिक्र किया गया है। महाराष्ट्र सरकार के संबंध मे कहा गया है कि महाराष्ट्र के किसानों के कर्ज माफी की बात कही गयी लेकिन ढूंढने पर भी राज्य में कर्ज माफी वाला कोई किसान नहीं मिलता। भाजपा के राम मंदिर नीति पर कहा गया है कि ‘सिर्फ जनता को उकसाने के लिए राम मंदिर का झांसा दिया जाता है।’  पुस्तिका में किसान, महिला, युवा, स्वास्थ्य, सोसल मीडिया, बैंक के क्षेत्र में संकट और मीडिया निगरानी की बात कही गयी है।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment