गोवा में कांग्रेस के 14 विधायकों ने राजभवन तक किया मार्च 14 MLAs of Goa Congress held till Raj Bhavan



पणजी ।  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं की गोवा के नये मुख्यमंत्री को लेकर गठबंधन सहयोगियों के साथ जारी बातचीत के बीच कांग्रेस के 14 विधायकों ने सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए सोमवार को शहर के नजदीक डोना पाउला स्थित राजभवन तक मार्च किया। 

कांग्रेस नेता चंद्रकांत कावलेकर ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मुलाकात करने और सरकार बनाने का दावा पेश करने का नया पत्र उन्हें सौंपने के बाद राजभवन के बाहर संवाददाताओं से कहा, “राज्य विधानसभा में अकेला सबसे बड़ा दल होने के नाते कांग्रेस ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा से कई बार आग्रह किया कि उसे सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया जाए लेकिन राज्यपाल ने विपक्ष के नेताओं को मिलने का समय नहीं दिया। 

उन्होंने कहा,“ हमें मिलने का समय नहीं दिया गया। राज्यपाल ने हमें समय देने से मना कर दिया। इसके बावजूद हम यहां राज्यपाल से मिलने और सरकार बनाने का दावा पेश करने आये। गोवा विधानसभा में सबसे बड़ा दल होने के नाते यह हमारा अधिकार है।”

राज्यपाल को सौंपे अपने पत्र में श्री कावलेकर ने कहा है कि 36 सदस्यों वाले सदन में 14 विधायकों के बहुमत के साथ राज्य विधानसभा में कांग्रेस अकेला सबसे बड़ा दल है, इसलिए इसे सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह सदन में कांग्रेस के विश्वास प्रस्ताव जीतने के प्रति आश्वस्त हैं।




Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment