कानपुर में जहरीली शराब पीने से छह लोगों की मृत्यु, कई बीमार 6 people died after drinking poisonous liquor in Kanpur, many sick




कानपुर/लखनऊ,  (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के घाटमपुर थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से अभी तक छह लोगों की मृत्यु हो चुकी है जबकि कई लोग बीमार हैं। जिला प्रशासन उन्हें लखनऊ के संजय गांधी परास्नातक चिकित्सा संस्थान (एसजीपीजीआईएमएस) भेजने की तैयारी कर रहा है।

जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अनंत देव ने मंगलवार को यहां बताया कि घाटमपुर क्षेत्र में परचून की दुकान से रविवार को खदरी गांव के कई लोगों ने शराब खरीदकर पी थी। उसके बाद कई लोग पहले बीमार हुये और सोमवार को इनमें से चार लोगों की मृत्यु हो गयी। कई अन्य पीड़ितों को कानपुर शहर के एलएलआर अस्पताल में दाखिल कराया गया जहां मंगलवार को दो और लोगों ने दम तोड़ दिया।

उन्होंने बताया कि खदरी गांव के निवासियों ने आज परचून की दुकान और दूध डेयरी में तोड़फोड़ की। इसकी जानकारी मिलने पर बड़ी तादाद में पुलिसबल मौके पर पहुंचा और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत किया। श्री देव ने बताया कि इस मामले में अभी तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 10 लोग फरार हैं। आरोपियों में कुछ वकील और नेता भी शामिल हैं। गिरफ्तार लोगों से बड़ी मात्रा में अवैध शराब बरामद की गयी है।

एसएसपी ने बताया कि घाटमपुर के गांवों में मुनादी कर लोगों को सचेत किया जा रहा है कि वे किसी परचून की दुकान से शराब न खरीदें और अगर कहीं ऐसी शराब बिक रही हो तो उसकी जानकारी पुलिस को दें।

इस बीच, समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जहरीली शराब से छह लोगों की मृत्यु पर दुख जताया है। उन्होंने आरोप लगाया कि शराब माफिया और सत्ता के गठजोड़ से लोगों की मृत्यु हो रही है और भारतीय जनता पार्टी की सरकार के दौर में आम लोगों की जान की कोई कीमत नहीं है।
गौरतलब है कि इससे पहले आठ से 12 फरवरी के बीच प्रदेश के सहारनपुर और कुशीनगर जिलों में जहरीली शराब पीने से सौ से ज्यादा लोगों की मृत्यु हुयी थी और दर्जनों लोगों की आंखों की रोशनी चली गयी थी।


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment