भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 रन से हराया, आखिरी ओवर में दो विकेट लेकर विजय शंकर ने जीत दिलाई India beat Australia by 8 runs, Vijay Shankar won with two wickets in the last over



नागपुर । भारत ने ऑस्ट्रेलिया को नागपुर में खेले गए दूसरे वनडे में 8 रन से हरा दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 250 रन बनाए। इसके जबाव में ऑस्ट्रेलियाई टीम 242 रन ही बना सकी। उसे आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन बनाने थे और उसके हाथ में दो विकेट थे। विजय शंकर ने पहली गेंद पर मार्क्स स्टोइनिस को एलबीडब्ल्यू किया। उसके बाद तीसरी गेंद पर जम्पा को बोल्ड कर दिया। भारतीय टीम की वनडे में यह 500वीं जीत है। वह 500 मैच जीतने वाला दूसरा देश बन गया। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने ऐसा किया है। टीम इंडिया ने अब तक 963 वनडे खेले हैं। इनमें से उसने 500 जीते हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने 924 वनडे में से 558 में जीत हासिल की है।

दबाव में बेहतर प्रदर्शन करना चाहता था: विजय शंकर

मैच के हीरो रहे विजय शंकर ने कहा, "मेरे लिए यह एक अवसर था। ईमानदारी से कहूं तो मैं ऐसे ही किसी अवसर की तलाश में था। दबाव में बेहतर प्रदर्शन करना चाहता था। डेथ ओवर में गेंदबाजी करके मजा आया। मैं खुद से यही कह रहा था कि आखिरी ओवर मुझे डालना है। मैं चुनौती लेने के लिए तैयार था। जब आप देश के लिए खेल रहे होते हैं तो ऐसी ही चुनौतियों के लिए तैयार होने की जरूरत होती है। आखिरी ओवर में केवल मानसिक तौर पर स्पष्ट रहने की जरूरत थी। सही जगह सही बॉल डालना थी। मैंने यही किया। मुझे भरोसा था कि यह मैं कर सकता हूं।"

कोहली ने करियर का 40वां शतक लगाया

इससे पहले फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया 48.2 ओवर में 250 रन पर ऑलआउट हो गई। कप्तान विराट कोहली ने सर्वाधिक 116 रन बनाए। यह उनका 40वां शतक है। उन्होंने 120 गेंद की पारी में 10 चौके लगाए। विजय शंकर ने 46 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने चार विकेट लिए।

कोहली का इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा वनडे शतक

विराट कोहली का इस साल यह दूसरा वनडे शतक है। इससे पहले उन्होंने 15 जनवरी को एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 104 रन की पारी खेली थी। कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7वीं बार शतकीय पारी खेली। कोहली ने 40 शतक के लिए 216 पारियां खेलीं। वहीं, सचिन तेंदुलकर 355 पारियों में इस आंकड़े तक पहुंचे थे।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment