राफेल सौदे में ‘पकड़े’ जाने के बाद मोदी पूरे देश को चौकीदार बनाने की कोशिश में: राहुल After going 'caught' in the Rafael deal, Modi tried to make the whole country as a watchman: Rahul



कलबुर्गी (कर्नाटक) । कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री के ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान का उपहास उड़ाते हुए सोमवार को कहा कि राफेल लड़ाकू सौदे में ‘पकड़े’ जाने के बाद नरेंद्र मोदी समूचे देश को चौकीदार बनाने का प्रयास रहे हैं।

राहुल ने मोदी के ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान पर हमला करते हुए कहा ‘‘चौकीदार चोरी करते हुए पकड़ा गया और चूंकि वह पकड़ा गया इसलिए चौकीदार कह रहा है कि पूरा हिन्दुस्तान चौकीदार है।’’  उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन, पकड़े जाने के पहले समूचा हिन्दुस्तान चौकीदार नहीं था । ’’ 

राहुल ने यह हमला ऐसे वक्त किया है जब भाजपा ने अपनी ‘मैं भी चौकीदार’ मुहिम तेज कर दी है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह समेत पार्टी के अन्य नेताओं ने अपने ट्विटर प्रोफाइल पर अपने नाम के आगे ‘चौकीदार’ शब्द जोड़ा है।

भाजपा नेताओं ने छोटे विज्ञापन वीडियो भी अपने अकाउंट से साझा किए जिनमें यह दिखाया गया है कि विभिन्न क्षेत्रों के लोग किस प्रकार मोदी की तरह देश के लिए अपना योगदान देकर ‘चौकीदार’ बन रहे हैं। इन नेताओं में कई केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री भी शामिल हैं।

मोदी के ट्विटर प्रोफाइल पर उनका नाम ‘चौकीदार नरेंद्र मोदी’ लिखा हुआ है और अन्य भाजपा नेताओं ने भी समन्वित मुहिम के तहत ऐसा किया है। राहुल ने कहा, ‘‘पकड़ाने के पहले नरेंद्र मोदी चौकीदार थे। चोर पकड़ा गया। ’’ 

उत्तर कर्नाटक में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि पूरा देश जानता है कि ‘‘चौकीदार चोर है।’’ राहुल ने लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के निर्वाचन क्षेत्र में रैली को संबोधित किया। राहुल ने कहा, ‘‘याद है आपको...जब वह प्रधानमंत्री बने थे तो उन्होंने कहा था मुझे प्रधानमंत्री मत बनाइए , मुझे चौकीदार बनाइए ? उन्होंने कभी नहीं कहा था कि पूरे हिन्दुस्तान को चौकीदार बना दीजिए।’’ 

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी ने लोगों से उन्हें प्रधानमंत्री बनाने को कहा था और कहा था कि वह उनके चौकीदार बनेंगे।  कांग्रेस अध्यक्ष ने पूछा, ‘‘उन्होंने किसकी चौकीदारी की है।’’  उन्होंने अनिल अंबानी की चौकीदारी की या नहीं ? मेहुल चौकसी, नीरव मोदी,ललित मोदी, विजय माल्या- उन्होंने उनकी चौकीदारी की। 

राहुल ने कहा कि जिस दिन पुलवामा हमला हुआ था, उसी दिन चौकीदार ने अडाणी को हिन्दुस्तान के छह एयरपोर्ट दे दिए । राफेल सौदे के बारे में राहुल ने कहा कि यह दुनिया में सबसे बड़ा रक्षा सौदा है ।  उन्होंने कहा, ‘‘दुनिया में इससे बड़ा रक्षा सौदा नहीं हुआ है । यह हजारों करोड़ों रूपये का है ।’’  राहुल ने दावा किया कि संप्रग सरकार ने साफ तौर पर कहा था कि हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड को ठेका मिलेगा और राफेल लड़ाकू विमानों का निर्माण बेंगलुरू, ओडिशा और देश के अन्य भागों में होता। 

तत्कालीन रक्षा मंत्री ए के एंटनी ने साफ कहा था कि हरेक लड़ाकू विमान की कीमत 526 करोड़ रूपये पड़ेगी लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने अपने साथ अंबानी को फ्रांस ले जाकर पूरे सौदे को ही बदल दिया। राहुल ने दावा किया, ‘‘526 करोड़ रूपये के विमान को चौकीदार जी ने 1600 करोड़ रूपये में खरीदा । ’’  उन्होंने कर्नाटक के नौजवानों से कहा कि मोदी ने उनकी नौकरी ले ली ।  कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया कि प्रधानमंत्री और आरएसएस संविधान को खत्म करने का प्रयास कर रहे हैं । 






Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment