पत्रकार के अपहरण के लिए घूम रहे तीन बदमाश गिरफ्तार Arrested for the abduction of journalist



        पत्रकार के अपहरणकर्ताओं की जानकारी देते एसपी सिटी श्लोक कुमार और सीओ अपर्णा गौतम।

इंदिरापुरम, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  थाना इंदिरापुरम पुलिस ने बुधवार को एक पत्रकार का अपहरण कर उससे मोटी फिरौती वसूलने की फिराक में घूम रहे कार सवार तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर उनसे अवैध हथियार, नशे के इंजेक्शन व एक सिलेरियो कार बरामद की है।
           
एसपी सिटी श्लोक कुमार ने पत्रकारों को बताया कि चुनावों के संदर्भ में पुलिस द्वारा बरती जा रही सक्रियता के कारण काला पत्थर के पास अभय खंड में कार सवार तीन संदिग्ध बदमाशों को पकड़ा गया। जिनसे 315 बोर का तमंचा कारतूस, चाकू तथा बेहोश करने वाले इजंक्शन बरामद किए गये। पूछताछ में गिरफ्तार बदमाशों से एक  अंकुर पाराशर ने पुलिस की पूछ ताछ में बताया कि आदित्य मॉल इंदिरापुरम में  उसका  एक हाई स्पा सेंटर के नाम से मसाज पार्लर था। वहां आकर इंडिया क्राइम न्यूज के पत्रकार उमेश ने उससे कहा था कि मसाज पार्लर चलाने के लिये कुछ मंथली रकम देनी होती है। अगर वह नहीं देगा तोे वह मसाज पार्लर को नहीं चलने देगा और उसे बर्बाद कर देगा। उसने यह रकम नहीं दी तो पत्रकार उमेश ने अपने एक साथी को भेज कर वहां स्टिंग ऑपरेशन किया था और उससे बदले में ढाई लाख रुपए की अवैध वसूली की थी। यह रकम उसने अपने मिलने वाले से ब्याज पर ली थी। वह ब्याज और उधार की रकम को चुकता नहीं कर पा रहा था। इस रकम की वसूली के लिए उसने अपने 2 साथी आदिल और शावान से मिल कर जो दिल्ली के कुख्यात अपराधी हैं पत्रकार उमेश का अपहरण करने और उससे मोटी रकम वसूल करने की योजना बनाई थी। लेकिन वह पुलिस की सक्रियता के कारण पकड़े गए।
        
एसपी सिटी ने बताया कि थानाध्यक्ष इंदिरापुरम संदीप कुमार सिंह,अभय खंड पुलिस चैकी इंचार्ज एसआई प्रहलाद सिंह एवं सचिन कुमार के अलावा हेड कांस्टेबल राजकुमार और कांस्टेबल विवेक भारद्वाज के साथ मिलकर काला पत्थर इंदिरापुरम के पास से इन बदमाशों को कार सहित गिरफ्तार किया था। इनके नाम अंकुर पाराशर पुत्र देवेंद्र कुमार निवासी 236 गली दो/ दो राजीव नगर हर्ष विहार दिल्ली दूसरा आदिल पुत्र सोहेल खान निवासी डी 148 सीलम पुर मार्केट थाना सीलमपुर दिल्ली हाल निवासी एमके रेस्टोरेंट वाली गली तुलसी निकेतन साहिबाबाद गाजियाबाद शावान पुत्र अकरम निवासी ई1167 सीलमपुर दिल्ली हाल पता मकान संख्या दो 33 फुटा रोड कबीर नगर नियर शिव मंदिर मौजपुर दिल्ली। आदिल और शवाान दिल्ली के कुख्यात बदमाश है और इनके ऊपर दिल्ली के विभिन्न थाना क्षेत्रों में अनेक मुकदमे दर्ज हैं। इन शातिर बदमाशों की गिरफ्तारी से एक पत्रकार के अपहरण की घटना होने से बच गई।





Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment