दलित युवक को पीटने वाले गिरफ्तार arrested



साहिबाबाद  । थाना साहिबाबाद पुलिस ने एक दलित युवक को बलपूर्वक  एक धार्मिक स्थल में लेजा कर पीटने के दो आरोपी दूसरे समुदाय के युवकों को थाना साहिबाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह गिरफ्तारी सोशल मीडिया पर घायल दलित युवक का वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आए पुलिस जिला पुलिस प्रशासन के कड़े निर्देशों के बाद थाना साहिबाबाद पुलिस ने की है।
           
जानकारी के अनुसार मास्टर कॉलोनी गरिमा गार्डन का रहने वाले दलित समुदाय के विनय पुत्र नैन सिंह  को बृहस्पतिवार की शाम गरिमा गार्डन से पसोंडा गांव के रहने वाले दूसरे समुदाय के कुछ युवक बलपूर्वक अपने साथ ले गए और पसोंडा गांव की ईदगाह में ले जाकर वहां उसकी बेरहमी से पिटाई की । युवक के शरीर पर पिटाई के निशान तीसरे दिन भी दिख रहे हैं। इस प्रकरण का थाना साहिबाबाद पुलिस ने पहले कोई संज्ञान नहीं लिया लेकिन मामला जब सोशल मीडिया पर आया और घायल युवक का वीडियो आम जनता के बीच पहुंचा तो मीडिया के द्वारा पुलिस प्रशासन में बैठे अधिकारियों के संज्ञान में यह मामला लाया गया। पुलिस प्रशासन ने दो समुदाय के बीच हुए इस फसाद को शांत करने के लिए तुरंत कार्यवाही की और थाना साहिबाबाद पुलिस को आरोपी युवकों की तुरंत गिरफ्तारी करने के आदेश दिए। थाना साहिबाबाद  पुलिस के  तुलसी निकेतन पुलिस चैकी इंचार्ज सलाउद्दीन  तुरंत हरकत में आए  और  दोनों आरोपी युवकों साहिल व इंतजार को हिरासत में ले लिया।
         
इस मामले में पता चला है कि पीड़ित युवक विनय के दोस्त रोहित का आरोपी दूसरे समुदाय के युवकों के साथ बृहस्पतिवार की शाम 5बजे के करीब  कहासुनी हुई थी। आरोपियों को  जब रोहित हाथ नहीं लगा तो उन्होंने उसके  दोस्त  विनय को  पकड़ लिया  और उनको सबक सिखाने की नियत से  बलपूर्वक अपने साथ ले गए  और मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया । 
         
 दोनों आरोपी आवारा किस्म के बताए जाते हैं जिन पर राह चलते लोगों के साथ मारपीट लड़कियों से छेड़छाड़ और छीना झपटी के आरोप जनसामान्य में चर्चाओं में है। दोनों आरोपी युवकों की गिरफ्तारी से मामला शांत हो गया है वरना चुनाव के माहौल में यह प्रकरण तूल पकड़ सकता था।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment