किसानों पर अत्याचार देश पर अत्याचार है: राहुल Atrocities against farmers is oppression on the country: Rahul



नयी दिल्ली । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर किसानों की उपेक्षा करने का आरोप लगाते हुए रविवार को कहा कि किसानों का निरादर करने वाला कभी देशभक्त नहीं हो सकता।

श्री गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी पर निशाना साधते हुए अपने फेसबुक पेज पर लिखा, “ आपकी असफलता आपकी है। उसकी सजा आप किसानों को क्यों दे रहे हैं। हमारे किसान हमें जीवन देते हैं। उन पर किया गया अत्याचार देश पर किया गया अत्याचार है। भारत के किसानों का निरादर करने वाला कभी देशभक्त नहीं हो सकता।”

इससे पहले पार्टी की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार को गन्ना किसानों की कोई फिक्र नहीं है जिसके कारण किसानों के बच्चों को शिक्षा तथा भोजन नहीं मिल पा रहा है और उनकी अगली फसल भी खराब हो रही है।
श्री
मती वाड्रा ने ट्विटर पर कहा, “गन्ना किसानों के परिवार दिन रात मेहनत करते हैं ,मगर उत्तर प्रदेश सरकार उनके भुगतान का भी जिम्मा नहीं लेती। किसानों का 10000 करोड़ रुपये बकाया का मतलब उनके बच्चों की शिक्षा, भोजन, स्वास्थ्य और अगली फसल सब कुछ ठप हो जाता है। यह चौकीदार सिर्फ अमीरों की ड्यूटी करते हैं, गरीबों की इन्हें परवाह नहीं।”  कांग्रेस महासचिव श्रीमती वाड्रा पूर्वी उत्तर प्रदेश से संबंधित मामलों की प्रभारी हैं अौर क्षेत्र में पार्टी के चुनाव प्रचार में जोर-शोर से लगी हुई हैं। 




Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment