शहीद दिवस मनाया Celebrated martyr day



                                         शहीदों के परिवारजनों को सम्मानित करते संस्थान के अध्यक्ष।

साहिबाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  शहीदे आजम भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव की याद में वसुंधरा स्थित मेवाड़ ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशंस में शहीद दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर दो शहीद परिवारों को सम्मानित किया गया। शहीद दिवस पर वरदान मल्टीस्पेश्यिलिटी अस्पताल की मदद से लगाये गये शिविर में कुल 148 छात्र-छात्राओं ने रक्तदान कर देश व समाज में अपनी भागीदारी की शपथ निभायी। मेवाड़ ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डाॅ. अशोक कुमार गदिया ने छात्र-छात्राओं को शहीदों के आदर्श अपनाकर समाज व देश को विश्व में सर्वश्रेष्ठ बनाने की बात पर बल दिया। 
          
उन्होंने कहा कि शहीद दिवस पूरे देश में जागृति के साथ मनाया जाना चाहिये। अधिकारों से अधिक हमें अपने कर्तव्यों पर ध्यान देना होगा। जब तक आम नागरिक में त्याग और तपस्या की ललक पैदा नहीं होगी, हमारे देश का इतिहास समृद्ध नहीं होगा। डाॅ .अशोक कुमार गदिया ने कहा कि युवा देश के लिए जीना सीखें। जो शहीदों के बलिदान से नसीहत नहीं लेते, उन युवाओं का देश कभी तरक्की नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि अपनी प्रगति जरूर करो लेकिन देश व समाज के उत्थान की भी चिंता करो। जागरूक इंसान बनो। कुछ अच्छे काम देश के लिए कर गए तो समझो कि हम शहीदों के सपनों को साकार कर गए। 

मेवाड़ ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशंस की ओर से शहीद दिवस के मौके पर शहीद विनोद कुमार मोदीनगर के भाई वीरेन्द्र सिंह व शहीद अजय कुमार के पिता वीर सिंह को शाॅल, स्मृति चिह्न, सम्मान पत्र व नकद राशि भेंटकर सम्मानित किया। इंस्टीट्यूशंस के छात्र-छात्राओं ने देशभक्तिपूर्ण गीत गाकर पूरे माहौल को देशभक्तिमय बना दिया। वरदान मल्टीस्पेश्यिलिटी अस्पताल के डाॅक्टरों व तकनीशियन की टीम के सहयोग से शिविर में छात्र-छात्राओं, फैकल्टी सदस्यों आदि ने 148 यूनिट रक्तदान किया। इस अवसर पर मेवाड़ ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूशंस की निदेशिका डाॅ. अलका अग्रवाल, तमाम शिक्षण स्टाफ व भारी संख्या में विद्यार्थी मौजूद थे। कार्यक्रम का सफल संचालन अमित पाराशर ने किया। 





Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment