धूमधाम से मनाया गया महिला दिवस Celebrated women's day



साहिबाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  अमृत वर्षा शिक्षा संस्थान में  ’महिला दिवस’ के उपलक्ष में कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्रीमती   रिन्कल शर्मा थी।  श्री अरविन्द सिंह (किसान मोर्चा मण्डल अध्यक्ष वसुन्धरा) श्री चैधरी जी दिल्ली पुलिस विशिष्ट अतिथि थे। उन्होंने  बच्चों को शिक्षा मे सहायता करने के लिए भी कहा।

इस कार्यक्रम में बच्चों ने अपने हाथ से बनाए हुए कार्ड को माताओं को भेंट किया। बच्चों ने कविताएं और डांस भी किया ।. ’संस्था में आए हुए माताओं के लिए नींबू रेस का आयोजन किया गया। सभी बच्चों ने तालियां बजाकर अपनी मम्मियों का हौसला बढ़ाया। जिसमें रूकसाना जी प्रथम स्थान ,जैनम खातून जी को सेकंड और गिता देवी जी को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ।  मुख्य अतिथी श्रीमति रिंकल शर्मा जी के द्वारा सभी विजेयताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। आए हुए सभी माताओं को अमृत वर्षा संस्था की तरफ से श्रीमती रिन्कल शार्मा जी, श्री अरविन्द जी और श्री चैधरी जी द्वारा सम्मान किया गया। 

संस्था में पढ़ने वाली छात्राओं ने कल्पना चावला और मेरी कॉम पर कविता प्रस्तुत किया। रिन्कल शर्मा  ने इन माताओं का हौसला को प्रोत्साहित किया और इन बच्चों को शिक्षा और कल्चरल एक्टीवीटी में सहायता करने को कहा।  ’अमृत वर्षा संस्था में पिछले 3 वर्ष से बच्चों को पढ़ाने के साथ साथ अपने बच्चों की तरह प्यार करना, पढ़ाई के साथ साथ बच्चों को सांस्कृतिक कार्यक्रम कराना के सहयोग करने वाली श्रीमती मोनिका त्यागी जी को संस्था कि तरफ से सम्मान किया गया’। इस मौके पर रवि त्रिपाठी, पूजा, संजय रावत, मोनिका त्यागी, साबीर आदि लोग मौजुद थे। 



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment