लावारिश मिले बच्चे को परिवार को सोंपा child to snoop to family



सहिबाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  सोमवार की रात में करीब एक बजे पीआरवी 2155 द्वारा साहिबाबाद रेलवे स्टेशन से 100 नंबर की सूचना पर मिले एक बालक  शिवम को पुलिस ने कड़ी मेहनत करने के बाद परिवार वालों को तलास कर उन्हें सोंप दिया।
            
जानकारी के अनुसार बालक शिवम पुत्र रामनिवास जो अपना पता नहीं बता पा रहा था तथा जिसे घर का मोबाइल नंबर भी पता नहीं था को थाना लिंक रोड पर पुलिस की कोतबाल लक्ष्मी सिंह चैहान ने कड़ी मेहनत कर परिवार बालों से मिला दिया। बच्चे से पूछताछ की गई तो बच्चे ने पहले अपना पता गांव एवं कस्बा ककराला जनपद बदायूं बताया  । यहां पर पहले उसके पिता रहा करते थे। इस पते की तलाश में  कंट्रोल रूम गाजियाबाद के माध्यम से संपर्क किया गया तो बदायूं जिला पुलिस ने बताया के यहां पर इस नाम से कोई स्थान नहीं है। 

उसके बाद बच्चे को विश्वास में लेकर पूछताछ की गई, पर वह घर का पता नही बता सका। पुलिस ने अपने प्रयास जारी रखे तो बच्चे ने रिठाला दिल्ली का पता बताया। इस नये रिठाले के पते पर सिटी कंट्रोल रूम गाजियाबाद के माध्यम से कोतवाल ने दिल्ली कंट्रोल रूम से बात की। फिर वहां से जानकारी जुटा कर संबंधित थाना बुद्ध विहार से  टेलीफोन द्वारा संपर्क किया गया। बच्चे द्वारा बताए गए पते सी14 हर्षदीप पार्क बुद्ध विहार फेस टू थाना बुद्ध विहार दिल्ली 86 पर  दिल्ली कंट्रोल रूम के माध्यम से दिल्ली पुलिस भेज कर बच्चे के पिता राम निवास को अवगत कराया गया कि आपका बालक थाना लिंकरोड गाजियाबाद में है। बच्चे के पिता रामनिवास सूचना पर मंगलवार की सुबह थाना लिंक रोड पहुंचे एवं बच्चे को उसके पिता रामनिवास के सुपुर्द कर दिया गया।


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment