कांग्रेस ने मीरा कुमार, उर्मिला मातोंडकर को उम्मीदवार बनाया Congress nominates Meira Kumar, Urmila Matondkar



नयी दिल्लकी ।  कांग्रेस ने पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को बिहार की सासाराम (सुरक्षित) तथा फिल्म अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर को मुंबई-उत्तर लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। 

पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद अशोक कुमार दोहरे को इटावा (सुरक्षित) सीट से उम्मीदवार बनाया है। श्री दोहरे आज ही भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं। इसके साथ ही पार्टी ने उत्तर प्रदेश के महाराजगंज से उम्मीदवार बदल दिया है और तनुश्री त्रिपाठी की जगह ईटी नाउ की एक्जीक्यूटिव एटिडर सुप्रिया श्रीनेत को टिकट दिया है। सुश्री सुप्रिया इसी सीट से 2009 में कांग्रेस के सांसद रहे श्री हर्षवर्धन की पुत्री हैं।

अभिनेत्री उर्मिला माताेंडकर 27 मार्च को कांग्रेस में शामिल हुई थीं। सुश्री मातोंडकर ने कांग्रेस में शामिल होने के एक दिन बाद कल भाजपा की तीखी आलोचना करते हुए कहा था कि भाजपा सरकार ने पिछले पांच साल में देश में नफरत का माहौल पैदा किया है और ट्रोलिंग पर बेपनाह पैसा खर्च किया जा रहा है। कांग्रेस के रूप में उन्हें मंच मिल गया है और वह अब खुलकर अपनी बात कहेंगे।

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अब तक कुल 310 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। पार्टी ने आज बिहार से चार, ओडिशा से सात, उत्तर प्रदेश से दो और असम से चार उम्मीदवार घोषित किए हैं।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment