हिंडन एयरपोर्ट सिविल टर्मिनल के उद्घाटन के लिए सभा स्थल का मुख्यमंत्री द्वारा निरीक्षण Inspection by Chief Minister of the meeting place for inauguration of Hindon Airport Civil Terminal



साहिबाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  प्रधान मंत्री भारत सरकार नरेंद्र मोदी द्वारा हिंडन एयरपोर्ट सिविल टर्मिनल के उद्घाटन के लिए बनाए गए सभा स्थल का बुधवार की दोपहर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दौरा किया तथा सुरक्षा आदि का जायजा लिया। बाद में उन्होंने प्रधानमंत्री द्वारा किए जाने वाले विकास कार्यों के उद्घाटन का ब्यौरा पत्रकारों को दिया।
           
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पत्रकारों को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर में एक लाख करोड से अधिक के निजी व  सार्वजनिक क्षेत्र के विकास कार्यों की योजनाएं शामिल है का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद अगर गाजियाबाद एवं पश्चिमी उत्तर प्रदेश की बात की जाए तो मेरठ- दिल्ली के बीच चलने वाली मोनो रेल 33 हजार करोड़ की योजना, गाजियाबाद की मेट्रो परियोजना तथा हिंडन एयरपोर्ट के सिविल टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे । उन्होंने बताया कि इसके अलावा ग्रेटर नोएडा मेट्रो का विस्तारीकरण, आगरा एवं कानपुर में मेट्रो की आधारशिला, लखनऊ मेट्रो के सेकंड फेज का शुभारम्भ के अलावा पनकी पावर प्रोजेक्ट के कार्य प्रमुख है। इसके अलावा काशी के मंदिर का सुंदरीकरण तथा विकास कार्य योजनाओं का प्रधानमंत्री लोकार्पण करेंगे। उन्होंने बताया कि 283 वर्ष पहले काशी के मंदिर में विकास कार्य हुए थे। तब से इसके विकास की किसी ने सुध नहीं ली। लिहाजा आज काशी विश्वनाथ की मंदिर की गलियां और वह गंदगी को देखते हुए वहां का विकास करना बहुत जरूरी है। इस विकास का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुभारंभ करेंगे।
        
उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 56- 57 महीनों के कार्यकाल के दौरान लोक कल्याण के अनेकों काम हुए हैं जिससे आमजन को फायदा पहुंचा है। भारत के अंदर और बाहर की सुरक्षा के मामले हो या गांव गरीब की लोक कल्याणकारी योजनाओं सभी में प्रधानमंत्री ने अनेक कार्य किये हैं। भारत के शौर्य एवं पराक्रम का मामला हो या सुरक्षा का सभी मामलों में दुनिया और देश के लोगों ने प्रधानमंत्री के कौशल को देखा है। अगर किसी ने देश के खिलाफ टेढ़ी नजर से देखा है तो उसको प्रधानमंत्री ने मुंह तोड़ जवाब देने का काम किया है।
        
उन्होंने आगे कहा कि विकास की ढेरों सारी परियोजनाएं का लोकार्पण प्रधानमंत्री 8 मार्च को करने वाले हैं। हमारा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में सुरक्षित है तथा समृद्धता की ओर बढ़ता जा रहा है। इस अवसर पर गाजियाबाद के सभी पांचों विधायक नंदकिशोर गुर्जर, अतुल गर्ग, मंजू सिवाच, अजय पाल त्यागी, सुनील शर्मा के अलावा भाजपा के महानगर अध्यक्ष मान सिंह गोस्वामी पूर्व महानगर अध्यक्ष अशोक मोगा, एसपी सिंह, बलदेव राज शर्मा प्रोफेसर डा.रमेश चंद तोमर आदि उपस्थित थे ।




Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment