देश में नफरत फैला रहे हैं मोदी और भाजपा : राहुल Modi and BJP are spreading hatred in the country: Rahul



मोगा (पंजाब) । कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को यहां आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) देश में नफरत फैला रही है।

राहुल ने यहां रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘इस भूमि पर हमें गुरु नानक देव जी की याद आती है। गुरु नानक जी ने प्रेम और भाईचारे का रास्ता न केवल पंजाब को बल्कि पूरे देश को दिखाया था।’’ कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘मगर आज देश में नफरत और गुस्से के हालात हैं। भाजपा के लोग और प्रधानमंत्री जी देश में नफरत फैला रहे हैं जिसके खिलाफ गुरु नानक देव जी ने अपना पूरा जीवन लगा दिया।.....एक तरह से यह उनके (गुरु नानक) के विचारों पर हमला है। यह स्थिति केवल पंजाब में नहीं बल्कि पूरे देश में है।’’



राहुल ने आरोप लगाया कि वास्तविक मुद्दों की अनदेखी की जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी पर हमला करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि वह प्रतिवर्ष दो करोड़ नौकरियों के सृजन और किसानों के लिए लाभकारी मूल्य जैसे वादों को पूरा करने में विफल रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘यदि आप देश में युवाओं से पूछें कि आप क्या करते हैं? उनका उत्तर होता है, ‘कुछ नहीं’।’’ उन्होंने दावा किया कि मोदी जी ने पिछले पांच साल में 15 उद्योगपतियों के साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये माफ किए, लेकिन देश के किसान का एक पैसा भी माफ नहीं किया। 



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment