गरीबों का मजाक उड़ाने के लिए माफी मांगें मोदी: कांग्रेस Modi apologizes for poaching the poor: Congress



नयी दिल्ली । कांग्रेस की न्यूनतम आय गारंटी योजना ‘न्याय’ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तंज कसने को लेकर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पार्टी ने कहा है कि श्री मोदी ने देश के गरीबों की मुफलिसी का मजाक उड़ाया है जिसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीपसिंह सुरजेवाला ने गुरुवार को यहां विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि न्याय योजना कांग्रेस की गरीबी उन्मूलन की दुनिया की सबसे बड़ी योजना है जिसके तहत गरीब परिवार की महिलाओं के खाते में हर साल 72 हजार रुपए जमा होने हैं। देश के हर गरीब परिवार को इस योजना के तहत प्रति माह छह हजार रुपए दिए जाने हैं।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी कर गरीबों को गहरा जख्म देने वाले श्री मोदी ने अब गरीबों के कल्याण की न्याय योजना का ताली बजा-बजाकर मजाक उड़ाया है। देश के गरीब के लिए बनायी गयी इस योजना का विरोध करके वह गरीब के पेट पर लात मारने का काम कर रहे हैं। इस योजना का मजाक उड़ाकर उन्होंने देश के 25 करोड़ गरीबों की मुफलिसी का मजाक उड़ाया है। इसके लिए प्रधानमंत्री को माफी मांगनी चाहिए।

गौरतलब है कि श्री मोदी ने उत्तर प्रदेश के मेरठ में गुरुवार को कांग्रेस की न्याय योजना पर तीखा तंज कसते हुए कहा कि जब उनकी सरकार ने बैंक खाते खुलवाये तो कुछ ‘बुद्धिमान’ लोग कहते थे कि देश में बैंक ही नहीं हैं, खाते खुलवाने से क्या होगा और आज वही खातों में पैसे डालने की बात करते हैं।




Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment