अभिनंदन की रिहाई को लेकर पाकिस्तान में खौफ Pakistan feared for the release of congratulations



इस्लामाबाद ।  पाकिस्तान में यह खौफ पनप रहा है कि भारतीय पायलट अभिनंदन वर्तमान की रिहाई के बाद भारत हमला करेगा तो तब क्या होगा। 

वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन को छोड़ने के इमरान खान के गुरुवार को किये गये एलान के बाद रेल मंत्री रशीद अहमद ने शुक्रवार को नेशनल असेंबली में आशंका जताई कि अभिनंदन को छोड़े जाने के बाद भारत आक्रामक हो सकता है।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक गुरुवार को संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए श्री अहमद ने कहा, “ पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के शासनकाल के दौरान इस तरह की स्थिति नहीं थी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूसरी सोच है, लोगों का कहना है कि मोदी ने लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर इस कार्रवाई की योजना बनाई। भारतीय वायुसेना के पायलट को सौंप देने के बाद यदि भारत फिर हम पर हमला करेगा, तब क्या होगा । मैं आप से कहना चाहता हूं कि मोदी वहां बैठा है, यदि कल आक्रमण करेगा तो क्या होगा, भारत में रहने वाला प्रत्येक मुसलमान पाकिस्तान की तरफ निहार रहा है।”

विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बाद अवामी मुस्लिम लीग के प्रमुख श्री अहमद ने भी माना कि आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का ठिकाना खैबर पख्तूनवा क्षेत्र के जब्बा में है।

उन्होंने कहा, “कारगिल युद्ध के समय एक भारतीय विमान दुर्घटनाग्रस्त हाेकर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में गिरा था लेकिन भारतीय लड़ाकू विमानों ने कारगिल क्षेत्र को पार नहीं किया था। छब्बीस फरवरी को लेकिन उनके 14 जेट पाकिस्तान के जब्बा में प्रवेश कर गये जहां अजहर साहेब का मदरसा है ..तालिबान का मदरसा है, हां यह है।” 

गौरतलब है कि विंग कमांडर अभिनंदन 27 फरवरी को भारतीय सीमा में घुस आये पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों को खदेड़ने के दौरान मिग 21 के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में पैराशूट से उतर गये थे, तभी से वह पाकिस्तानी सेना की हिरासत में हैं।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment