हार के डर से तेलंगाना में समय पूर्व विधानसभा चुनाव: मोदी Pre-election in Telangana fear of defeat: Modi



महबूबनगर (तेलंगाना) । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव पर वंशवाद की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्हें यह भलीभांति मालूम था कि यदि राज्य विधानसभा और लोकसभा के चुनाव एक साथ हुए तो वह जीत नहीं सकते हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों के समर्थन में महबूब नगर में आयोजित रैली को गुरुवार को संबोधित करते हुए श्री मोदी ने कहा कि विधानसभा चुनाव में आपने जनादेश दिया लेकिन यहां क्या हो रहा है, देश यह देख रहा है। चुनाव कराने में जितनी जल्दी दिखाई, उतनी ही देरी मंत्रिमंडल के गठन में लगाई। ज्योतिषियों की सलाह के चलते लंबे समय से राज्य का विकास ठप हो गया।

श्री मोदी ने कहा कि यदि राज्य विधानसभा के चुनाव आम चुनाव के साथ कराये जाते तो राज्य पर अतिरिक्त बोझ पड़ने से बचा जा सकता था, जो अब पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री यह भली-भांति जानते थे कि यदि राज्य विधानसभा और आम चुनाव एक साथ होंगे तो वह जीत नहीं सकते हैं । इसलिए राज्य विधानसभा को पहले ही भंग कर चुनाव करा लिए गये।

प्रधानमंत्री ने कहा कि श्री राव वंशवाद और तुष्टिकरण की राजनीति के चेहरे हैं। उन्होंने तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के बीच गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि इन दोनों ने अपनी भलाई के लिए किया है और राज्य की जनता का इससे कोई भला नहीं होने वाला है। दोनों दलों के बीच गठबंधन को भारत माता का अपमान और संविधान को ताक पर रखकर मुस्लिम आरक्षण की बात करने वाला बताते हुए श्री मोदी ने कहा यह घालमेल केवल वोट बैंक की चिंता कर सकता है, तेलंगाना की नहीं। एक तरफ इन लोगों ने इस क्षेत्र की अनदेखी की, वहीं दूसरी तरह चौकीदार लोगों के कामों के लिए संघर्षरत है। टीआरएस की मौजूदा सरकार केंद्र की कल्याण योजनाओं को अपना बताकर श्रेय लेने में जुटी हुई है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार गरीबों के मुफ्त इलाज के लिए आयुष्मान योजना लाई है लेकिन राज्य सरकार से गरीबों तक पहुंचाने के लिए अनुमति नहीं दे रही है।
लोकसभा चुनाव में भाजपा को जिताने की अपील करते हुए श्री मोदी ने कहा,“इस चुनाव में आप एक सांसद नहीं चुनें, आप नये भारत के लिए मतदान करने जा रहे हैं।” उन्होंने रैली में आए लोगों से कहा आप लोगों के आशीर्वाद और सहयोग से पांच साल सरकार चलाई है। सरकार को पूरी ईमानदार और निष्ठापूर्वक चलाने के दिन.रात पूरा प्रयास किया है। लोगों का जीवन आसान हो, जीवन की दिक्कतें कम हों, इसके लगातार प्रयास किए हैं। विश्व अब देश का लोहा मानने लगा है।

आतंकवाद का जिक्र करते हुए श्री मोदी ने कहा कि अब यह जम्मू-कश्मीर की सीमा में ही सीमित रह गया। पांच वर्ष पहले जैसे जगह-जगह बम धमाकों की आवाज आती थी, अब वह स्थिति नहीं है। देश का चौकीदार चौकन्ना है और इस वजह से लोग अपने को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। आतंकवादियों के समर्थकों पर शिकंजा कसा गया है। सीमा के आसपास सख्ती करके आतंकवादियों के अड्डों को तहस-नहस किया जा रहा है। देश की यह नयी पहचान नये भारत के लिए ऊर्जा प्रदान कर रही है। 

कांग्रेस पर हमला करते हुए श्री मोदी ने कहा आज साफ नजर आ रहा है कि लोगों की सेवा करने वाले लोग, कैसे कांग्रेस को अलविदा कह रहे हैं। घोटालों से घिरी कांग्रेस देश के वीर जवानों पर सवाल उठाती है, सपूत के बजाय सबूत मांगती है तो आप समझ सकते हैं कि कांग्रेस किस स्थिति में पहुंच गयी है।

उन्होंने कहा कि 2014 से पहले देश की करीब 40 प्रतिशत जनसंख्या के पास शौचालय नहीं थे लेकिन अब लगभग हर घर में एक शौचालय है जिससे माताओं और बहनाओं को सम्मान मिला है। श्री मोदी ने कहा कि श्रम को सम्मान मिले, वंश और विरासत से ज्यादा काम को मान मिले, इसके लिए इस चौकीदार ने देश को राजनीति की नयी सोच देने का प्रयास किया है।

श्री मोदी ने कहा कि आज एक ओर चौकीदार है, तो दूसरी ओर वंशवाद और भ्रष्टाचार का बोलबाला है। उन्होंने विश्वास जताया कि 11 अप्रैल को राज्य में होने वाले मतदान भाजपा के कमल के फूल का बटन दबाकर आप इस चौकीदार को एक बार फिर आशीर्वाद देंगे।


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment