कच्ची शराब बनाने वाला गिरफ्तार Raw beer maker



साहिबाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो )  थाना साहिबाबाद पुलिस ने यूरिया मिलाकर कच्ची शराब बनाने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पकड़े गये व्यक्ति के पास से कच्ची देशी शराब और यूरिया बरामद हुआ है। यह पहले भी कच्ची शराब के मामले में जेल जा चुका है।
                  
कोतवाली साहिबाबाद के कोतवाल जितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि फरुखनगर चैकी इंचार्ज अतुल चैहान रविवार शाम को क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। तभी मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि मिलावटी शराब बेचने वाला एक व्यक्ति हिंडन पुल से फरुखनगर आने वाले रास्ते से कही जा रहा है। सूचना मिलने के बाद अतुल चैहान ने घेराबन्दी करके संदिग्ध को चैधरी फार्म हाउस के पास से दबोच लिया। तलाशी लेने पर उसके पास से 20 लीटर कच्ची शराब से भरी हुई प्लास्टिक की एक कैन और 500 ग्राम यूरिया बरामद हुआ।

उसने अपना नाम ब्रह्मपाल पुत्र चतर सिंह,निवासी तिरंगा कालोनी फरुखनगर बताया। पुलिस की पूछ ताछ में उसने बताया  कि वह काफी समय से मिलावटी शराब बेचने का काम कर रहा रहा है और इस अवैध धंधे में कई बार जेल जा चुका है। मिलावटी शराब के बारे में उसका कहना था कि वह मुरादनगर क्षेत्र से कच्ची देशी लाता है। इसके बाद उसकी मात्रा बढ़ाने के लिये उसमें यूरिया मिलाता है। इससे शराब और तेज हो जाती है। वह इस तरह तैयार शराब को प्लास्टिक की पननी 100 ग्राम भर कर 20 रूपये प्रति पैकेट गरीब लोगों को बेचता है । ब्रह्मपालद को आवकारी अधिनियम में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment