पुलिस मुठभेड़ में शातिर लूटेरा गिरफ्तार Vatican Lootera arrested in police encounter



                                        पुलिस की गोली से घायल हुआ पड़ा अनूप सिंह।

साहिबाबाद, ( सर्वोदय शांतिदूत ब्यूरो ) शुक्रवार की भोर में  एक शातिर अपराधी अनूप सिंह, निवासी अफजलपुर, साहिबाबाद को पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। इस प्रक्रिया में उसके एक पैर में गोली लगी है। उसके पास से पुलिस ने एक मोटरसाइकिल, एक 315 बोर का तमंचा और कारतूस बरामद किए हैं।
       
सीओ साहिबाबाद डॉ राकेश कुमार मिश्रा ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर तुलसी निकेतन चैकी इंचार्ज सलाउद्दीन इलाके में बदमाशों की धरपकड़ के लिए वाहनों की जांच कर रहे थे। तभी उन्होंने देखा कि  एक बदमाश मोटरसाइकिल से आ रहा है। उसे रोकने का इशारा किया गया लेकिन वह  मोटरसाइकिल को तेज गति से लेकर  भाग निकला। यह सूचना उन्होंने वायरलैस के जरिए पुलिस कंट्रोल रूम को दी। इस सूचना को पाकर थानाध्यक्ष साहिबाबाद जेके सिंह ने अपने हमराह पुलिसकर्मियों के साथ बदमाश का पीछा किया और हिंडन पुल से पहले नाग गेट के पास बदमाश को रुकने का इशारा किया। लेकिन उसने रूकने के बजाय मोटरसाइकिल धीरे कर पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी। जिसके जवाब में पुलिस द्वारा की गयी फायरिंग में बदमाश के एक पैर में गोली लगी है। गोली लगने से जमीन पर गिरे बदमाश को दबोच लिया गया । आरोपी अनूप सिंह  पुत्र जिले सिंह निवासी गांव अफजलपुर निस्तौली  थाना साहिबाबाद के ऊपर दिल्ली और गाजियाबाद में 30 से अधिक मामलों का आपराधिक इतिहास है । 

इस पर लूट, हत्या, पुलिस के उपर गोलीबारी आदि करने के संगीन अपराध दर्ज हैं। इसके अलावा वह कुख्यात  शराब माफिया भी है। तुलसी निकेतन क्षेत्र में इसने लोगों को डराने धमकाने के लिए दिन के उजाले में हवाई फायरिंग की थी। साहिबाबाद थाना क्षेत्र के तुलसीनिकेतन इलाके में वह अवैध शराब बेचने के लिए  कुख्यात रहा है। उसके पास से एक बाइक और एक 315 बोर का  अवैध तमंचा और कारतूस बरामद हुए हैं।





Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment