बिहार में बैलेट से हारा बुलेट, 53.06 प्रतिशत हुआ मतदान Bullet hit by ballots, 53.06 percent voted in Bihar



पटना ।  बिहार में लोकसभा की चालीस में से चार सीटों पर चुनाव बहिष्कार की उग्रवादियों की घोषणा से बेपरवाह 70 लाख 66 हजार मतदाताओं में से करीब 53.06 प्रतिशत ने मताधिकार का प्रयोग कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) प्रमुख रामविलास पासवान के पुत्र चिराग पासवान समेत 44 प्रत्याशियों के भाग्य को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में लॉक कर दिया ।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एच.आर. श्रीनिवास ने मतदान समाप्ति के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उग्रवाद प्रभावित चार संसदीय क्षेत्र जमुई (सु), औरंगाबाद, गया (सु) और नवादा में छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्वक सम्पन्न हो गया । इस दौरान 53.06 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया जो पिछले लोकसभा चुनाव 2014 के 54.54 प्रतिशत से 2.27 प्रतिशत अधिक है । उन्होंने बताया कि मतदान के दौरान गड़बड़ी करने का प्रयास कर रहे 44 लोगों को नवादा और एक को जमुई में गिरफ्तार किया गया है ।

श्री श्रीनिवास ने बताया कि विकास से संबंधित स्थानीय मुद्दों को लेकर गया संसदीय क्षेत्र के शेरघाटी विधानसभा क्षेत्र में मतदान केन्द्र संख्या 89, बोधगया विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र संख्या 89, वजीरगंज विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र संख्या 263 और 274 तथा जमुई संसदीय क्षेत्र के सिकंदरा विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्र संख्या 129 और 130 में मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार किया ।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment