आडवाणी ने खोली मोदी-शाह की पोल: कांग्रेस Advani opens Modi-Shah's poll: Congress



नयी दिल्ली । कांग्रेस ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह राजनीतिक विरोधियों को घेरने के लिए दोहरापन और पाखंड अपनाते हैं जिसका खुलासा खुद श्री मोदी के राजनीतिक गुरु लाल कृष्ण आडवाणी ने कर दिया है।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीपसिंह सुरजेवाला ने शुक्रवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि श्री आडवाणी ने गुरुवार को एक बयान में कहा था कि विविधता एवं वैचारिक अभिव्यक्ति की आज़ादी भारतीय लोकतंत्र का मूल आधार है। भाजपा ने कभी अपने राजनीतिक प्रतिद्वन्द्वियों को ‘शत्रु’ या ‘राष्ट्रविरोधी’ नहीं माना। उन्होंने कहा कि ठीक इसके विपरीत श्री शाह और श्री मोदी की जाेड़ी विरोधियों को राष्ट्रविरोधी बताने की साजिश करती रहती है। 

उन्होंने कहा कि श्री मोदी और श्री शाह अक्सर अपने राजनीतिक विरोधियों पर राष्ट्र विरोधी, सैन्य बल विरोधी, सेना के बहादुर जवानों का मनोबल तोड़ने और पाकिस्तान का एजेंट होने का आरोप लगाते हैं लेकिन सच्चाई यह है कि पिछले पांच साल के दौरान ऐसे कई उदाहरण हैं जिनसे साबित होता है कि वे खुद इन आरोपों से घिरे हुए हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता ने मोदी शासन के दौरान हुए इस तरह के कई उदाहरण दिए और कहा कि इनसे जाहिर होता है कि मोदी-शाह की जोड़ी जो आरोप विरोधियों पर लगाती है, वे खुद उनसे घिरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और भाजपा अध्यक्ष को देश की जनता को बताना चाहिए कि वास्तविक राष्ट्र विरोधी, सैन्य बल विरोधी, जवानों का मनोबल तोड़ने और पाकिस्तान के लिए एजेंट के रूप में कौन काम कर रहा है इसका खुलासा करना चाहिए।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment