भाजपा दलित विरोधी, इसलिए थामा कांग्रेस का हाथ: उदित राज BJP is anti-Dalit, hence Thamna's hand: Udit Raj



नयी दिल्ली ।  उत्तर-पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद उदित राज ने दोबारा टिकट नहीं मिलने पर भाजपा को बुधवार को दलित विरोधी करार दिया और दावा किया कि कांग्रेस ने हमेशा दलित हितों के लिए काम किया है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से उनके आवास पर मिलने के बाद श्री उदित राज ने कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित और कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीपसिंह सुरजेवाला ने अंगवस्त्र पहनाकर उन्हें पार्टी में शामिल किया। इस दौरान उनके कई समर्थक भी मौजूद थे।

पिछले आम चुनाव में उत्तर-पश्चिम दिल्ली (सुरक्षित) सीट से लोकसभा पहुंचे उदित राज ने अपनी इंडियन जस्टिस पार्टी का भाजपा में विलय कर लिया था। नामांकन पत्र दाखिल करने के आखिरी दिन मंगलवार तक उन्हें उम्मीद थी उनका टिकट नहीं काटा जााएगा लेकिन भाजपा ने अंतरिम सर्वेक्षण का हवाला देते हुए उनका टिकट काटकर गायक हंसराज हंस को इस सीट से उम्मीदवार घोषित कर दिया। इससे नाराज होकर दलित नेता ने ट्वीट किया था कि भाजपा उन्हें पार्टी छोड़ने के लिए मजबूर कर रही है। 

श्री उदित राज ने इस मौके पर संवाददाताओं से कहा कि यदि उन्हें टिकट मिलता तो वह दोबारा चुनाव लड़ते लेकिन पिछले पांच साल के दौरान उन्होंने संसद और संसद से बाहर पार्टी लाइन से हटकर निरंतर दलित हितों के लिए आवाज उठाई और उसका खामियााजा उन्हें टिकट काटे जाने के रूप में मिला है। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष जब दलित आंदोलन चरम पर था तो स्वाभाविक रूप से उन्होंने इसका समर्थन किया और पार्टी लाइन से हटकर संसद तथा संसद के बाहर आंदोलन कर रहे दलितों के साथ वह खड़े हो गये।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment