बिहार में एनडीए के हर प्रत्याशियों के जीत के लिए बीजेपी की अलग रणनीति BJP's separate strategy for the victory of every NDA candidate in Bihar




  • पन्ना प्रमुख से लेकर मंडलस्तर के सभी कार्यकर्ताओं को प्रचार व तैयारी में झोंका
  • बीजेपी के कार्यकर्ता ‘घर -घर’ जाकर अलख जगा लोगों को कर रहे जागरूक 
  • बीजेपी कर रही घटक दल के प्रत्याशियों के लिए अलग से 15 लाख का खर्च 

                                                          संजय त्रिपाठी
गोपालगंज । बिहार में एनडीए की जीत सुनिश्चित करने के लिए बीजेपी प्रदेश स्तर पर अपने प्रत्याशियों के साथ अन्य घटक दलों के प्रत्याशियों पर भी अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। यहां तक कि जिस लोकसभा क्षेत्र में घटक दल के जदयू और लोजपा के प्रत्याशी मैदान में हैं, वहां भी पार्टी के पन्ना प्रमुख से लेकर मंडल स्तर के सभी कार्यकर्ताओं को घर - घर जाकर संपर्क करने का आदेश दिया गया है। साथ ही पार्टी द्वारा प्रदेश स्तर पर ऐसे लोकसभा क्षेत्रों में 15 लाख की रकम भेजी जा रही है, ताकि कार्यकर्ता अपनी जिम्मेदारी हर तरह से उठा सके। 
बिहार में एनडीए के घटक दलों में भाजपा, जदयू और लोजपा है। यहां 40 सीटों के लिए लोकसभा चुनाव में 17 -17 सीटों पर भाजपा और जदयू तथा 6 सीट पर लोजपा चुनाव लड़ रही है। बंटवारे में जिस सीट पर भाजपा चुनाव लड़ रही है, वहां तो उसके कार्यकर्ता पूरी जोश के साथ ‘ एक बार फिर मोदी सरकार ’ के लिए दिन - रात एक कर रहें हैं, लेकिन जहां जदयू या लोजपा के प्रत्याशी मैदान में हैं, वहां भी बीजेपी नीचले स्तर से लेकर जिला स्तर तक पूरी ताकत लगा रही है। भाजपा के साथ आरएसएस के स्थानीय प्रचार प्रमुख और स्वंय सेवक घर - धर जाकर लोगों को जगरूक करने में लगे है। 
बिहार प्रदेश के बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम न छापने के शर्त पर बताया कि पार्टी की कुछ गोपनीय रणनीति है, जिसका खुलासा नहीं किया जा सकता, लेकिन इतना कह सकते हैं कि बिहार में एनडीए की सीट बढ़े इसके लिए हर तरह से प्रयास किया जा रहा है। इसी के तहत पार्टी हर लोकसभा क्षेत्र में पार्टी के सभी विंग के कार्यकर्ता व पदाधिकारियों की जिम्मेदारी सौंप दी है। जिस सीट पर घटक दल जदयू व लोजपा के प्रत्याशी मैदान में हैं, वहां भी पार्टी के कार्यकर्ता प्रत्याशी के साथ व उनसे अलग भी अपने स्तर पर काम कर रहे है। ऐसे जगहों पर प्रदेश कार्यालय के तरफ से 15 - 15 लाख रूपए दिये जा रहे हैं, ताकि प्रत्याशी को बीजेपी के कार्यकर्ताओं से किसी तरह की परेशानी न हो। उन्होंने बताया कि पन्ना प्रमुख, बूथ लेबल, मंडल स्तर पर कार्यकर्ताओं को एजेंट से लेकर मतदाताओं को घरों से निकालने के लिए काम करने पर लगा दिया गया है। इसके साथ ही महिला मोर्चा, युवा मोर्चा के कार्यकर्ता किसी प्रत्याशी के गुण - दोष देख कर कार्य करने के जगह सिर्फ मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लक्ष्य को लेकर कार्य कर रहे है। 
जब उनसे पूछा गया कि गोपालगंज जिला में यह चर्चा सुनने को मिल रहा है कि बीजेपी व घटक दलों के कार्यकर्ता व पदाधिकारी प्रत्याशी से खर्च के लिए पैसे की मांग कर रहे हैं तो उनका कहना था कि ऐसा कुछ भी नहीं है। एनडीए के सभी घटक दल अपने स्तर पर प्रत्याशी का हर तरह से साथ दे रहें है। इस तरह की अफवाह फैलायी जा रही है। उन्होंने कहा कि बिहार में एनडीए इस चुनाव में इतिहास रचेगा। 
  


Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment