सोनिया के खिलाफ दिनेश प्रताप सिंह, अखिलेश के खिलाफ निरहुआ भाजपा उम्मीदवार Dinesh Pratap Singh, Akhilesh against Nirahua BJP candidate against Sonia



नयी दिल्ली ।  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की अध्यक्ष सोनिया गांधी की पारंपरिक रायबरेली लोकसभा सीट पर विधानपरिषद सदस्य दिनेश प्रताप सिंह को उतारा है जबकि समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के विरुद्ध जाने माने भोजपुरी कलाकार दिनेश लाल यादव (निरहुआ) को उम्मीदवार बनाया है।

पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति के सचिव और केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्ढा ने 17वीं लोकसभा के चुनाव के लिए बुधवार को छह और उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जिनमें उत्तर प्रदेश के पांच और महाराष्ट्र की एक सीट है। भाजपा ने मुंबई उत्तर पूर्व से अपने चर्चित सांसद किरीट सोमैया का टिकट काट कर श्री मनोज कोटक को उम्मीदवार बनाया है।

उत्तर प्रदेश की प्रतिष्ठित रायबरेली सीट जहां से संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी एक बार फिर मैदान में हैं वहां कांग्रेस छोड़ कर आये दिनेश प्रताप सिंह भाजपा प्रत्याशी होंगे। आजमगढ़ सीट से सपा प्रमुख अखिलेश यादव के खिलाफ निरहुआ को पार्टी ने टिकट दिया है। फिरोजबाद से डा. चंद्र सेन जादौन, मैनपुरी से प्रेम सिंह शाक्य और मछलीशहर (सुरक्षित) से श्री वी पी सरोज को भाजपा उम्मीदवार घोषित किया गया है।

उत्तर प्रदेश में करीब दस सीटों पर भाजपा के उम्मीदवारों की घोषणा होनी बाकी है जिनमें गोरखपुर, फूलपुर, झांसी, बांदा, भदोही की सीटें भी शामिल हैं। अस्सी सीटों वाले उत्तर प्रदेश में दो सीटें अपना दल को दी गयीं हैं।



Share on Google Plus

0 comments:

Post a Comment